-टेंगरा मोड़ से अलीनगर तक अवैध कालोनियां विकसित कर रहीं फ‌र्म्स के दफ्तरों को किया ध्वस्त

-वीडीए उपाध्यक्ष के निर्देश पर रामनगर थाने में दर्ज हुआ मुकदमा

varanasi@inext.co.in

varanasi

अवैध कालोनियों के खिलाफ शनिवार को वीडीए ने बड़ी कार्रवाई की. टेंगरा मोड़ से अलीनगर तक विकसित हो रहे क्ब् अवैध कालोनियों के दफ्तर को ध्वस्त कर दिया. नोटिस चस्पा करने के बाद वीडीए उपाध्यक्ष पुलकित खरे के निर्देश पर संबधित फर्म के खिलाफ रामनगर और मुगलसराय थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

ग्रीन बेल्ट पर थी नजर

रामनगर स्थित टेंगरा मोड़ से लेकर अलीनगर के बीच नेशनल हाइवे के किनारे अवैध कालोनी बसाने की तैयारी चल रही थी. बिना वीडीए से अप्रूफ्ड इन प्लाट्स का ग्रीन बेल्ट में कंस्ट्रक्शन वर्क चल रहा था. इसकी सूचना पर सुबह आठ बजे ही वीडीए उपाध्यक्ष के नेतृत्व में पहुंची टीम ने प्लाट्स के दफ्तरों पर बुल्डोजर चलवार कर उन्हें ध्वस्त कर दिया. साथ ही वहां नोटिस चस्पा कर ठेकेदार और कम्पनी के कर्मचारियों के खिलाफ रामनगर और मुगलसराय में आईपीसी की धारा ख्म्8, ख्8फ्, ब्0फ्, ब्ख्0, ब्0म्, ब्ख्भ्, ब्ब्क्, ब्8क् तथा ब्99 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया.

जांचकर खरीदें प्लाट

बनारस में वर्ष क्990 के बाद बसी ज्यादातर कालोनियां अवैध हैं. यह जानकारी देते हुए वीडीए उपाध्यक्ष ने प्लाट्स खरीदने से पहले उसके बारे में पता लगाने की लोगों से अपील की. उन्होंने कहा कि ऐसे कालोनाइजर चिह्नित किये जा चुके हैं. इनके खिलाफ अभियान जारी रहेगा. इस बाबत बैंक, नगर निगम और पावर कॉरपोरेशन को भी पत्र लिखा जाएगा.