-चार लोगों के सब्जी मंडी में किशोर ने साथियों के साथ मिलकर जेब से निकाले मोबाइल

-बच्चा और उसका एक साथी पकड़ा गया, तीसरा साथी सभी मोबाइल लेकर हो गया फरार

>BAREILLY: सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने जाते हैं तो अलर्ट हो जाएं, क्योंकि वहां आपका सामना स्मार्ट चोरों से हो सकता है। ये चोर बड़ी सावधानी से सब्जी खरीदते वक्त आपकी पॉकेट से मोबाइल फोन चोरी कर लेते हैं। झारखंड और बिहार से आए गैंग ने संडे सुबह नगर निगम के सामने सब्जी मंडी में चार लोगों के कीमती स्मार्टफोन निकाल लिए। इसी दौरान लोगों की नजर पड़ी तो एक बच्चे चोर और उसके साथी को पकड़ लिया लेकिन उनका तीसरा साथी मोबाइल लेकर फरार हो गया। पुलिस चोरों से पूछताछ कर उसके साथी की तलाश में जुटी हुई है।

सब्जी खरीदते वक्त चोरी

बिहार के बिजनेसमैन दीपक कुमार सिंह बरेली में अपने दोस्त के घर लोकार्ड लाइन आर्मी कैंप में आए हुए थे। वह संडे को दोस्त के साथ सब्जी खरीदने नगर निगम मंडी गए थे। उन्होंने शर्ट की फ्रंट पॉकेट में स्मार्टफोन रखा था। सब्जी खरीदते वक्त उनका स्मार्टफोन चोरी हो गया। इसी तरह से चाहबाई प्रेमनगर निवासी डीएम ऑफिस आगरा से रिटायर्ड सीपी सक्सेना का 52 हजार रुपए की कीमत का स्मार्टफोन चोरी हो गया। इनके अलावा पुराना शहर निवासी तस्लीम खां का 16 हजार रुपए और सिविल लाइंस निवासी महेंद्र का साढ़े 7 हजार रुपए की कीमत का स्मार्टफोन चोरी हो गया।

बच्चा चोर ने खोला राज

पुलिस ने जब आरोपी चोरों से पूछताछ की तो उनकी पहचान झारखंड के नया टोला, महाराजपुर, साहबगंज निवासी सूरज कुमार महतो व रोशन चौहान और बिहार निवासी 12 वर्षीय बच्चे के रूप में हुई है। सूरज और बच्चा पकड़ा गया लेकिन रोशन फरार हो गया। सूरज ने बताया कि वे तीनों सैटरडे को बरेली पहुंचे थे। यहां पर रोडवेज के पास एक होटल में रुके थे। बच्चा ही मोबाइल चोरी में एक्सपर्ट है। बच्चे ने पुलिस को बताया कि वह सब्जी हाथ में लेते हैं और जो लोग नीचे झुककर सब्जी खरीदते हैं, उसी दौरान मौका पाकर स्मार्टफोन निकाल लेते हैं।

सब्जी मंडी में लोगों के मोबाइल चोरी हुए हैं। पब्लिक ने दो चोरों को पकड़ा है। पूछताछ कर कार्रवाई की जा रही है।

वीरेंद्र राणा, चौकी इंचार्ज चौकी चौराहा