परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका, नकदी भी है गायब

शरीर पर नहीं मिले चोट के निशान, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा मौत के कारणों का खुलासा

BAREILLY: प्रेमनगर के शाहबाद स्थित एक घर में सब्जी विक्रेता का शव संदिग्ध हालात में मिला है। परिजनों ने मकान मालिक पर ही हत्या का शक जताया है। शव पर चोट के निशान नहीं है। सब्जी विक्रेता के पास से हजारों रुपये गायब होने की बात भी सामने आयी है। फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चल सकेगा।

नहीं वापस पहुंचा घर

ब्भ् वर्षीय ताहिर उर्फ बबलू शाहबाद प्रेमनगर में रहता था। उसके परिवार में पत्‍‌नी गुलबहार और चार बच्चे हैं। ताहिर कुतुबखाना के पास सब्जी की दुकान लगाता था। वह रोजाना डेलापीर मंडी में सब्जी भी लेने जाता था। वेडनसडे सुबह भी वह घर से काम के लिए निकला था, लेकिन घर वापस नहीं आया।

दूसरे के घर में मिली लाश

थर्सडे दोपहर में घर से कुछ दूर रहने वाले मोहम्मद नवी ने ताहिर के भांजे मुस्तकीम की दुकान पर पूछा कि ताहिर का घर कौन सा है। मुस्तकीम ने उससे वजह पूछी तो उसने बताया कि ताहिर उसके घर में मरा हुआ पड़ा है। नवी, कबूतर-तोता पक्षी बेचने का काम करता है। उसका कहना है कि वह दोपहर में अपने घर का ताला खोलकर छत पर गया। कुछ देर बाद वापस आया तो उसके कमरे में ताहिर की लाश पड़ी हुई थी।

क्या पैसों के लिए किया गया मर्डर

परिजनों की सूचना पर पुलिस पहुंची। ताहिर की लाश अ‌र्द्धनग्न हालत में पड़ी हुई थी। उसके शरीर पर कोई चोट के निशान भी नहीं थे। उसकी पैंट और जर्सी उतरी हुई भी पास में पड़ी हुई थी। भांजे का आरोप है कि उसके मामा की हत्या की गई है। उन्हें हत्या का शक नवी पर ही है। क्योंकि उनके पास से करीब ब्भ् हजार रुपये भी गायब हैं। हो सकता है कि पैसों के चलते उनकी हत्या की गई हो।

नवी के घर में लाश मिली है। शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

देवेश सिंह, एसएचओ प्रेमनगर