- नो पार्किंग जोन में गाड़ी पार्क करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने छेड़ रखा है अभियान

- 5 टीम और 6 क्रेन के जिम्मे पूरा शहर

PATNA: पहले तो आपने नो पार्किंग जोन में गाड़ी पार्क कर दी। अगर गाड़ी में ड्राइवर नहीं है और आप कहीं चले गए, तो समझ लीजिए कि आपकी मुसीबत बढ़ गई। नो पार्किंग जोन में पार्क की गई गाड़ी को देखते ही ट्रैफिक पुलिस की टीम आएगी और क्रेन के जरिए उसे उठा कर ले जाएगी। अगर इस बीच आप भी पहुंच भी गए, तो ट्रैफिक पुलिस की टीम आपको लाल पर्ची थमाएगी और चुपचाप चली जाएगी, बाकी बाद में गाड़ी को छुड़ाने के लिए आपको किन परेशानियों से गुजरना पड़ेगा, इससे आप खुद वाकिफ हैं। दरअसल, इन बातों को इस लिए बताना पड़ रहा है कि नो पार्किंग जोन में गाड़ी पार्क करने वालों के खिलाफ पटना की ट्रैफिक पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है।

कई पॉश इलाके में हुई कार्रवाई

मंगलवार को ट्रैफिक एसपी प्राणतोष कुमार दास खुद इस अभियान को लीड कर रहे थे, जबकि एसएसपी विकास वैभव पूरे अभियान पर पैनी नजर बनाए हुए थे। स्टेशन गोलंबर सहित कुछ स्थानों पर वो खुद गए भी। ट्रैफिक पुलिस ने स्टेशन गोलंबर, फ्रेजर रोड, एग्जीबिशन रोड, बोरिंग रोड और बोरिंग कैनाल रोड सहित राजधानी के पॉश इलाकों में सुबह से लेकर देर शाम तक अभियान चलाया।

7भ्7 गाड़ी वालों के खिलाफ हुई कार्रवाई

लोगों को सिस्टम में लाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से की गई इस कार्रवाई से पूरे राजधानी में हड़कंप मच गया। ट्रैफिक एसपी के निर्देश पर पांच टीम बनाई गई थी। साथ ही गाडि़यों को उठाने के लिए म् क्रेन भी इनके जिम्मे लगाए गए थे। नो पार्किंग में पार्क करने वाले 7भ्7 गाड़ी के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इनसे एक लाख म्0 हजार रुपए वसूल किए गए, जबकि ख्क्9 लोगों को लाल पर्ची थमाई गई।

पब्लिक से अपील है कि इलीगल रूप से अपनी गाडि़यों को पार्क न करें। जहां पार्किंग है वहीं अपनी गाड़ी को पार्क करें। ट्रैफिक पुलिस का ये अभियान लगातार जारी रहेगा। जिनके पास ड्राइवर नहीं है, वो सिटी राईड बसों का लुत्फ उठाएं।

प्राणतोष कुमार दास, ट्रैफिक एसपी