-वेलेंटाइन डे पर सिटी के पार्क, रेस्टूरेंट्स रहे प्रेमियों से गुलजार, गंगा घाटों पर मस्ती करती दिखी कपल्स की टोलियां

-प्यार के इजहार का देर रात तक चला सिलसिला

VARANASI

प्यार के पंक्षी मंगलवार को पूरे दिन आजाद रहे। ना कोई बंदिश रही और न ही किसी का पहरा रहा। नीले गगन के नीचे प्यार के इजहार में पूरे दिन मगन रहे। सात फरवरी से शुरू प्यार के त्योहार पर सिटी भर में कपल्स एक दूसरे संग वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करते दिखे। सिटी के पार्क, रेस्टूरेंट्स, मॉल्स सहित गंगा घाटों पर कपल्स की टोलियां ही दिखाई दी। वाट्सअप, फेसबुक से एक दूसरे को बधाई संदेश देने का भी सिलसिला देर रात तक चलता रहा। वहीं विभिन्न सामाजिक संस्थाओं व क्लब की ओर से देर शाम को तरह-तरह के प्रोग्राम भी ऑर्गनाइज किये गये। इसमें स्पेशली सिर्फ लव बर्ड्स ही इनवाइट रहे।

चली मस्ती की पाठशाला

माहेश्वरी कला संस्कृति की सदस्यों ने वेलेंटाइन डे पर अपने स्कूल्स के दिनों को याद कर मस्ती की पाठशाला लगाई। टीचर बनी ज्योति झंवर, प्रेरणा, ऐश्वर्या, साक्षी मारू ने पढ़ाया। इस दौरान शहीदों को यादकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। प्रोग्राम में पुष्पा धुत, राजश्री सोमानी, रितु दुजारी, सुनीता काबरा, श्वेता राठी, निधि, लक्ष्मी सोमानी आदि प्रेजेंट रहीं। थैंक्स प्रदेश संगठन मंत्री गौरव राठी ने दिया।

शहीदों को किया याद

वेस्टर्न कल्चर के विरोध में कुछ युवाओं ने शहीद भगत सिंह को यादकर क्ब् फरवरी को श्रद्धांजलि दिवस के रूप में मनाया। युवाओं ने रविदास गेट से मालवीय चौराहा बीएचयू तक रैली निकाल कर भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की। युवा नेता राघवेंद्र कुमार चौबे ने कहा कि युवाओं को अपनी संस्कृति को समझना चाहिए। प्रोग्राम में प्रोजेक्टीज संस्था के छात्रों के अलावा विशाल जायसवाल, अरुण चौबे, प्रभाकर पांडेय (शीबू) दिल मोहन, राहुल उपाध्याय आदि प्रेजेंट रहे।

देश ही हमारा वेलेंटाइन

'हम भारत हैं अभियान' के अंतर्गत साकिब भारत की ओर से काशी विद्यापीठ स्थित भारत माता मंदिर में युवाओं ने भारत माता को ग़ुलाब अर्पण कर वेलेंटाइन डे मनाया। साथ ही देश के युवकों को राष्ट्र-प्रेम के पथ पर चलने का आह्वान किया। प्रोग्राम में साकिब भारत, रोहित अग्रवाल, तौफीक, आकिब, अफसर, मुमताज, सलमान ,साहिर,आरिफ, नजमी सुल्तान, विशाल भारत आदि रहे।