RANCHI: बुधवार को डेली मार्केट के पास मेन रोड में पुलिस व दुकानदारों में भिड़ंत हो गई। ट्रैफिक डीएसपी के कहने पर भी दुकानें हटाने का विरोध कर रहे एक युवक की धुनाई कर दी गई। इसके बाद सभी दुकानदार एकजुट होकर पुलिस से भिड़ गए। पुलिस व दुकानदारों में धक्का-मुक्की हुई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। इसके बावजूद दुकानदार अड़े रहे और अंतत: अतिक्रमण हटाने गई रांची नगर निगम व ट्रैफिक पुलिस की टीम को लौटना पड़ा।

क्या है मामला

दरअसल, अल्बर्ट एक्का चौक से स्टेशन रोड जा रही अतिक्रमण हटाओ टीम को डेली मार्केट थाना के पास ही रुकना पड़ा। टीम ने पाया कि डेली मार्केट थाना से पहले कुछ दुकानदार सड़क पर ही दुकान लगाए हुए हैं। निगम के सिटी मैनेजर ने सड़क से दुकानें हटाने का निर्देश दिया, लेकिन दुकानदारों ने त्योहार होने का हवाला दिया और कहा कि दुकानें नहीं हट सकतीं। इसके बाद ट्रैफिक डीएसपी दिलीप तिर्की ने भी दुकानें हटाने के लिए कहा। इस पर एक युवक ने विरोध करना शुरू कर दिया। उसकी धुनाई कर दी गई। इसके बाद सभी दुकानदार एकजुट हो गए। वे लोग पुलिस से भिड़ गए। पुलिस व दुकानदारों में धक्का-मुक्की भी हुई। पुलिस ने इस मामले में हल्का बल प्रयोग भी किया। लेकिन, इसके बाद पुलिस वहां से लौट गई।

रोड जाम, वाहनों में तोड़फोड़ की कोशिश

पुलिस द्वारा बल प्रयोग को लेकर दुकानदारों ने सड़क जाम करने का प्रयास किया। राहगीरों के वाहन तोड़ने की भी कोशिश की गई, लेकिन कुछ बुद्धिजीवियों के समझाने पर मामले को शंात कर लिया गया।

बॉक्स।

-हाई कोर्ट के आदेश पर मेन रोड से अतिक्रमण हटाने के लिए लगातार अभियान चल रहा है।

-इससे पहले छठ पूजा के दौरान भी मेन रोड से दुकानें हटाई गई थीं।

-मेन रोड में दुकानें लगाने से ट्रैफिक जाम में अक्सर फंसते हैं लोग

-रांची नगर निगम व ट्रैफिक पुलिस की टीम अतिक्रमण हटाने गई थी।