महापुरुषों की जयंती के दिन स्कूल्स में स्पेशल एसेंबली होनी चाहिए, बच्चों को उनके बारे में स्पेशल तौर पर कुछ बताना चाहिए। एक्स। पीएम चंद्रशेखर की जयंती पर छुट्टी की गई लेकिन बच्चे समझते रहे कि 'चंद्रशेखर आजाद' की जयंती मनाई जा रही है, यूपी में राजनीति कुछ ज्यादा ही हावी हो गई है। यदि ऐसे ही लगातार छुट्टियां होती रहीं तो 365 दिन भी कम पड़ जाएंगे।

वीके मिश्रा

सीबीएसई कोऑर्डिनेटर,

प्रिंसिपल डालिम्स, रोहनिया

महापुरुषों को नमन जरूर करना चाहिए। जिन महापुरुषों की जयंती मनाई जाती हो उस दिन स्कूल्स में स्पेशल प्रोग्राम ऑर्गनाइज करके बच्चों को उनके जीवनी के बारे में जानकारी देनी चाहिए। छुट्टी कर देने से बच्चा घर जाकर महापुरुष के बारे में थोड़ी ही जानकारी लेना चाहेगा। यह बिल्कुल गलत है और लगातार छुट्टी होने से बच्चों का कोर्स भी अधूरा रहता है।

दीपक मधोक

चेयरमैन

सनबीम एजुकेशनल ग्रुप

महापुरुषों के नाम पर स्कूल्स में छुट्टी कर देना बिल्कुल भी सही नहीं है। क्लास वन या टू का बच्चा महापुरुषों के बारे में क्या समझेगा? यदि उसे बताया भी जाएगा तो उसके पल्ले ही नहीं पडे़गा। मेरा मानना है कि महापुरुषों की जयंती पर स्कूल्स तो बिल्कुल भी बंद नहीं होने चाहिए।

दीपक शर्मा, पेरेंट

सुंदरपुर

मेरा मानना है कि स्कूल्स में बच्चों की छुट्टी सीमित होनी चाहिए। वैसे भी स्कूल्स में समर, विंटर के अलावा अब बरसात में भी छुट्टी होने लगी है। महापुरुषों को याद करें, उनके बारे में बच्चों को स्कूल्स में स्पेशल तरीके से बताएं यही सबसे बेहतर होगा।

शिवनारायण तिवारी, पेरेंट

पहडि़या

महापुरुषों के नाम पर छुट्टियां तो शासन स्तर से होती हैं। ऊपर से जैसा ऑर्डर मिलता है उसी के अनुसार कार्य किया जाता है।

अवध किशोर सिंह

डीआईओएस