delete

इंपोर्टेड बाइक्स व कार को फीचर्स ही नहीं, कीमत में भी टक्‍कर देगा ये स्‍कूटर

By: Inextlive | Publish Date: Fri 18-Mar-2016 01:15:02
- +
इंपोर्टेड बाइक्स व कार को फीचर्स ही नहीं, कीमत में भी टक्‍कर देगा ये स्‍कूटर
जल्‍द ही भारतीय वाहन बाजार में दो लक्‍जरी स्‍कूटर आने वाले हैं। करीब 10 लाख रुपये की कीमत वाले ये स्‍कूटर लाखों रुपये की इंपोर्टेड बाइक्स व कार को टक्‍कर देने की क्षमता रखते हैं। इटैलियन ऑटोमेकर पियाजियो के इन दो स्‍कूटर में काफी शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

शानदार फीचर्स दिए
इटैलियन ऑटोमेकर पियाजियो ने अब भारत में अपने दो खास स्कूटरों को उतारने की तैयारी कर ली है। पियाजियो 946 और वेस्पा 946 नाम के ये दोनों स्‍कूटर्स काफी लक्‍जरी हैं। ऑटोमेकर पियाजियो ने इसे वेस्पा के साथ मिलकर डिजायन किया है। ऑटोमेकर पियाजियो का दावा है कि उसकी ये खास पेशकश भारतीय वाहन चालकों को जरूर पसंद आएगी। ये करोड़ों की कार और लाखों रुपए की इंपोर्टेड बाइक्स को टक्‍कर देंगे। इसमें काफी शानदार फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि ये स्‍कूटर कार चालकों को भी काफी पसंद आएंगे। इसमें सेफ्टी के लिए इसमें एबीएस, एआरएस और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि कंपनी ने ये साफ कर दिया है कि ये दोनों स्‍कूटर भारत में नहीं बनेंगे। कंपनी दोनों स्कूटर्स को सीधे इंपोर्ट कर भारतीय बाजार में बेचेगी।

भारत में इंपोर्ट होंगे

कंपनी का मानना है कि भारत में इन स्‍कूटर्स की बुकिंग और डिमांड को देखते हुए ही भारत में इनको इंपोर्ट करेगी। ये दोनों ही स्कूटर चुनिंदा वेस्पा और मोटोप्लेक्स आउटलेट्स पर ही ग्राहकों को मिलेंगे। 946 की कीमत भारतीय बाजार सारे टैक्स और ड्यूटी मिलाने के बाद करीब 10 लाख रुपये से ज्यादा होगी। सिंगल-सीटर स्कूटर विंटेज फील देने वाला है। इनमें मोबाइल और इंटरनेट कनेक्टिविटी व हाथों से सिला लैदर कवर जैसे फैसलिटीज मिलेगी। वहीं वेस्पा 946 एम्पोरियो अरमानी में 125 सीसी का फोर-स्ट्रोक इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन इंजन लगाया गया है। इसके पहिए भी काफी जबर्दस्‍त दिए गए हैं। इनमें करीब 12 इंच के बड़े पहिए हैं। इसके अलावा इनमें फुल एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और इंडीकेटर के साथ ही इसका इंस्ट्रूमेंट पैनल एलसीडी वाला मिलेगा।

inextlive from Business News Desk