-नक्सली कनेक्शन पता चलने पर बिहार एटीएस हरकत में आई

-जखीरे का अम्बेडकर नगर कनेक्शन भी पता चला, ट्रांसपोर्टर पकड़ा गया

KANPUR :

घाटमपुर में विस्फोटक के जखीरे के साथ पकड़े गए शातिरों को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। अब पुलिस उनको पूछताछ के लिए रिमाण्ड में लेने की तैयारी कर रही है। इधर, जखीरे का नक्सली कनेक्शन सामने आने पर बिहार एटीएस के अफसर हरकत में आ गए है। उन्होंने नक्सलियों की धरपकड़ के लिए यूपी एटीएस के साथ मिलकर ज्वाइंट आपरेशन शुरु कर दिया है। जिसके तहत उन्होंने यूपी एटीएस को मिली जानकारी के आधार पर नक्सलियों के ठिकानों में छापेमारी की है।

अम्बेडकर नगर कनेक्शन भी सामने आया

यूपी एटीएस को शुक्रवार को विस्फोटक और डेटोनेटर के जखीरे का अम्बेडकर नगर कनेक्शन पता चला है। जिसके आधार पर पुलिस ने राधेश्याम नाम के ट्रांसपोर्टर को पकड़ा है। उसे पूछताछ के लिए शहर लाया जा रहा है। सोर्सज की माने तो जिस ट्रक से विस्फोटक और डेटोनेटर का जखीरा जा रहा था। वो ट्रक राधेश्याम का है। इस ट्रक का नम्बर शहर का है, लेकिन उसके मालिक राधेश्याम है। उन्होंने बैंक की नीलामी से ट्रक को खरीदा था। टीम को यकीन है कि उसके नक्सली से संबंध है। हालांकि एटीएस या पुलिस किसी ने भी इसकी पुष्टि नहीं की है। उनका कहना है कि पूछताछ के बाद ही क्लीयर हो पाएगा कि उसके नक्सली से संबंध है या नहीं।

पांच दिन का रिमाण्ड मांगेंगी

एटीएस के हत्थे चढ़े शातिरों को रिमाण्ड पर लेने की तैयारी कर रही है। सोर्सेज के मुताबिक पुलिस उनका पांच दिन का रिमाण्ड मांगेगी। इसके लिए उन्होंने प्रार्थना पत्र भी तैयार कर लिया है।