-इकलौता बेटे की हत्या से टूटे मां-बाप

-वारदात को याद कर सहम जा रहा था बेटा

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

विशुनपुरवा निवासी विक्की उर्फ विवेक प्रताप सिंह के व्यवहार का हर कोई कायल था। अपने हंसते-मुस्कुराते चेहरे पर उसने कभी दर्द की सिलवटे न पड़ने दी। सात साल पहले शादी के बंधन में बंधे विक्की ने कई बार कोशिश की कि उसकी पत्‍‌नी की आदतें सुधर जाएं। सामाजिक बंधनों में जकड़ी परिवार की मर्यादा बचाने के लिए वह अपने स्तर से मामले को दबाने की कोशिश करता रहा। उसे अपने पांच साल के बेटे की परवरिश की चिंता लगी रहती थी। परिवार के बिखरने पर बेटे का फ्यूचर अधर में न पड़ जाए। इस डर से उसने कभी अपनी पीड़ा करीबियों से भी सांझा नहीं की। अलबत्ता दर्द हद से गुजरने पर वह अपने फेसबुक पर कुछ न कुछ लिख दिया करता था। विक्की की मौत की सूचना पर उसके घर पहुंचे लोग कुछ इसी तरह की बातें करते रहे। वहां मौजूद हर शख्स के चेहरे पर विक्की को खोने का गम साफ झलक रहा था। इकलौते बेटे की हत्या से जहां मां-बाप टूटकर बिखर गए हैं। वहीं वारदात को याद कर विक्की का पांच साल का आयुष सहम जा रहा है। हादसे से उबरने के लिए उसे परिजनों ने रिश्तेदारी में भेज दिया था।

12 साल से चल रहा था संबंध

पुलिस की जांच में सामने आया कि डब्लू और सुषमा के बीच 12 साल से प्रेम संबंध चल रहा था। ससुराल में रहने के दौरान सुषमा अक्सर अपने प्रेमी डब्लू से मोबाइल पर बात करती रहती थी। किसी न किसी बहाने मायके जाकर वह प्रेमी से मिल आती थी। अक्सर मौका देखकर डब्लू भी विशुनपुरवा में आ जाता था। उसकी हरकतें बढ़ने पर विक्की ने कई बार चेताया था। गांव में हुई हत्या के मामले में डब्लू जेल चला गया था। करीब एक माह पूर्व वह छूटा तो उसने सुषमा से बातचीत शुरू कर दी। इसको लेकर विक्की संग उसकी तकरार भी हुई थी। इसके कुछ दिनों के बाद ही सुषमा ने अपने प्रेमी से बात कर जल्द से जल्द कोई उपाय करने को कहा। यह भी बताया कि तुम कुछ नहीं करोगे तो तुम्हारे साथ ही कुछ हो जाएगा। इसके बाद से डब्लू ने प्रेमिका संग मिलकर वारदात की योजना बना ली।

कंघे पर लादकर उतारी डेड बॉडी

विक्की का मर्डर करने के बाद डब्लू अपने कंधे पर लाश ढोकर ले गया। उसके कपड़े खून से सने हुए थे। शुरुआत में वह पुलिस को कुछ नहीं बताना चाह रहा था। लेकिन सख्ती के आगे उसकी एक न चली। उधर, महिला थाना में पूछताछ के दौरान सुषमा ने बताया कि उसकी शादी डब्लू संग हो गई थी। बाद में जबरन उसे विक्की संग विदा किया गया। शुरुआत में वह महिला थाना की पुलिस कर्मचारियों को अर्दब लेने की कोशिश में लगी रही।

अर्चना, अजय की यादें हुई ताजा

सुषमा की हरकतें सामने आने पर एक साल पूर्व शाहपुर एरिया के बशातरतपुर, अशेाक नगर में हुई वारदात की याद ताजा हो गई। मोहल्ले के डॉक्टर ओम प्रकाश यादव की पत्‍‌नी अर्चना ने अपने प्रेमी अजय यादव संग मिलकर पति और दो साल के बेटे की हत्या कर दी थी। 20 जनवरी 2016 को हुई हत्या से पूरा शहर दहल गया था। फेसबुक पर हुई दोस्ती में अर्चना ने अपने पति और बेटे को प्रेमी संग मिलकर मार डाला था। पति और बच्चे की हत्या के आरोप में अर्चना और उसका पे्रमी अजय जेल में हैं।