एमएलसी चुनाव की तैयारियों को लेकर डीएम ने की मीटिंग

पॉवर प्रोजेक्टर के जरिए मतदानकर्मियों की होगी ट्रेनिंग

BAREILLY: बरेली-मुरादाबाद उपखंड स्नातक चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो, इसके लिए सभी बूथों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। यही नहीं सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी बूथ पर किए जाएंगे। चुनाव से पहले सभी कर्मचारियों की पॉवर प्रोजेक्टर के जरिए ट्रेनिंग करायी जाएगी। फ्राइडे को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम ने चुनाव से जुड़े सभी एसडीएम, तहसीलदार और अन्य डिपार्टमेंट के कर्मचारियों के साथ मीटिंग कर दिशा-निर्देश जारी किए। मीटिंग में कई अधिकारियों के अब्सेंट रहने पर डीएम ने नाराजगी जतायी।

भ्म् बूथों पर होगा चुनाव

दोनों मंडल के नौ जिलों में कुल फ्क्म् बूथों पर चुनाव हो रहा है। सबसे ज्यादा भ्म् बूथ बरेली जिले में हैं। मीटिंग में डीएम ने जिले के चुनाव प्रभारी एडीएम ई को सभी बूथों पर वीडियोग्राफर की तैनाती करने के निर्देश दिए। सभी बूथों का सेक्टर मजिस्ट्रेट और सीओ पहले से निरीक्षण करेंगे ताकि वहां की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की जा सके। चुनाव में आचार संहिता का पालन कराने के लिए भ्म् स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी बनाए गए हैं। सभी बूथों पर रोशनी और मतदानकर्मियों के लिए पीने के पानी और फर्नीचर और स्टेशनरी की भी व्यवस्था होनी चाहिए। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को भी अपनी तैयारियां पूरी करने के लिए कहा है।

कर्मियों पर होगी कार्रवाई

मीटिंग में डीएम ने सभी मतदानकर्मियों की संजय कम्युनिटी हॉल में ट्रेनिंग कराने के निर्देश दिए हैं। ट्रेनिंग के दौरान कम्युनिटी हॉल में दो पॉवर प्रोजेक्टर लगाए जाएंगे। प्रोजेक्टर के जरिए ही चुनाव की पूरी प्रोसेस समझायी जाएगी। ट्रेनिंग के दौरान भी मतदानकर्मियों को कोई दिक्कत नहीं होगी। यही नहीं अगर ट्रेनिंग में मतदानकर्मी नहीं पहुंचे तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।