delete

इस बार न सही हर नई 'कहानी' के साथ बदलता रहा विद्या बालन का नाम

By: Inextlive | Publish Date: Fri 02-Dec-2016 03:01:03
- +
इस बार न सही हर नई 'कहानी' के साथ बदलता रहा विद्या बालन का नाम
बॉलीवुड की बंगाली ब्‍यूटी यानी विद्या बालन ने बॉलीवुड में अपनी पहली डेब्‍यु फिल्‍म से ही फिल्‍म फेयर अवार्ड जीता था। वैसे विद्या ने कई फिल्‍मों में अपनी शानदार अदाकारी के चलते फिल्‍म फेयर का बेस्‍ट एक्‍ट्रेस अवार्ड जीता है। शुक्रवार को विद्या बालन की फिल्‍म कहानी 2 रिलीज हुई है। फिल्‍म में विद्या बालन ने दो किरदारों को निभाया है जिसमे विद्या और दुर्गा एवं दुर्गा रानी सिंह का किरदार है। इससे पहले िकहानी में उन्‍होंने विद्या बागची नाम की ऐ गर्भवती महिला का किरदार निभाया था। फिल्‍म पा में विद्या बालन ने डॉक्‍टर विद्या का किरदार निभाया है।

1- भूल भुलैया
फिल्‍म भूल भुलैया ने विद्या बालन ने अवनी चर्तुवेदी नाम की एक मानसिक रोगी का किरदार निभाया है। अवनी मल्टिपल पर्सानालिटी डिसआर्डर नाम की बीमारी से पीडि़त होती है।

2- हल्‍ला बोल
फिल्‍म हल्‍लाबोल में विद्या बालन ने स्‍नेहा नाम की लड़की का किरदार निभाया है। इस फिल्‍म में वो अजय देवगन की पत्‍नी बनीं थीं।

3- डर्टी पिक्‍चर
साउथ एक्‍ट्रेस सिल्‍क स्मिता के जीवन पर बनी फिल्‍म में विद्या बालन ने सिल्‍क स्मिता के जीवन को जिया है। फिल्‍म में विद्या का किरदार बहुत बोल्‍ड था।

4- इश्किया
इश्किया में विद्या बालन ने नसरुद्दीन शाह और अशरद वारसी के साथ काम किया है। फिल्‍म में विद्या ने कृष्‍णा वर्मा नाम की महिला का किरदार निभाया है जो एक गैंगस्‍टर की पत्‍नी होती है।

5- नो वन किल्‍ड जेसिका
दिल्‍ली के चर्चित जेसिका हत्‍या कांड पर बनी फिल्‍म नो वन किल्‍ड जेसिका में विद्या बालन ने जेसका की बहन सबरीना लाल का किरदार निभाया है। फिल्‍म में विद्या के किरदार का काम जेसिका के हत्‍यारों को सजा दिलाना है।

6- पा
फिल्‍म पा में विद्या बालन ने डॉक्‍टर विद्या का किरदार निभाया है। इस फिल्‍म में वो बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्‍चन की मां बनी हैं। फिल्‍म में अभिषेक बच्‍चन ने विद्या बालन के पति और अमिताभ के पिता का रोल निभाया है।

7- कहानी
कहानी में विद्या बालन के किरदार का नाम विद्या बागची होता है। उन्‍होंने फिल्‍म में एक गर्भवती महिला का किरदार निभाया है जो अपने पति को ढूंढने के लिए आई है। फिल्‍म की कहानी जासूसी पर आधारित थी।

8- कहानी 2
शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्‍म कहानी 2 में विद्या बालन ने दो किरदारों को जिया है। पहला किरदार है विद्या का और दूसरा किरदार है दुर्गारानी सिंह का। यह तीसरी बार है जब किसी फिल्‍म में उन्‍हें विद्या नाम का किरदार निभाने का मौका मिला है।

9- क‍िस्‍मत कनेक्‍शन
फिल्‍म किस्‍मत कनेक्‍शन में विद्या बालन ने प्रिया नाम की एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया है जिसे गरीबों की मदद करना अच्‍छा लगता है। उसे अपनो से प्‍यार है। अपनो को खोने से वो डरती है।

10- गुरु
अभिषेक बच्‍चन, मिथुन चक्रवर्ती एश्‍वर्या राय स्‍टारर फिल्‍म गुरु में विद्या बालन ने मोना गुप्‍ता नाम की अपाहिज लड़की का किरदार निभाया है जो मिथुन चक्रवर्ती की नातिन है।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Webtitle : Vidya Balan Character Name Change In All Films But Not In Kahaani And Kahaani 2

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो देखने के लिए क्लिक करें m.inextlive.com पर. डाउनलोड करें आईनेक्स्ट एप्लीकेशन

खबरें फटाफट