OMG! जीत की खुशी में ये क्‍या बोल गए मनोज तिवारी धोनी के बारे में

By: Ruchi D Sharma | Publish Date: Sun 19-Mar-2017 03:04:01
A- A+
OMG! जीत की खुशी में ये क्‍या बोल गए मनोज तिवारी धोनी के बारे में
भारतीय टीम के कप्‍तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी की प्रतिभा पर भला किसे शक हो सकता है। कहते हैं कि उनकी कप्‍तानी पूरी टीम में जोश भरने के लिए काफी है, लेकिन इस बार विजय हजारे ट्रॉफी में कुछ उल्‍टा ही हुआ। बंगाल टीम के सामने उनकी झारखंड टीम को हार का सामना करना पड़ा। अब झारखंड टीम के लिए ये हार की काफी थी कि बंगाल कप्‍तान मनोज तिवारी झारखंड के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर चौंकाने वाला बयान दे गए। देखिए, ऐसा क्‍या कह गए मनोज धोनी के बारे में।

ऐसा बोले मनोज
मैच के बाद मनोज तिवारी ने कहा कि दादा गांगुली ने उनको बताया कि धोनी बहुत मजबूत हैं। ऐसे में उन्‍हें ज्‍यादा से ज्‍यादा ऑफ स्‍टंप से बाहर गेंदबाजी करनी चाहिए। आगे उन्‍होंने कहा कि उनकी पारी के दौरान गेंद नीची होनी शुरू हो गई थी, इसलिए उन्‍होंने अपने गेंदबाजों को थोड़ी सीधी गेंद डालने के लिए कहा। उन्‍होंने ये भी बताया कि एक बार उन्‍होंने आमिर गनी को दो छक्‍के जड़ दिए तो उन्‍होंने उन्‍हें ऑफ स्‍टंप के बाहर गेंदबाजी करने के लिए कहा।

पढ़ें इसे भी : सात साल बाद भारतीय बल्‍लेबाजों का बड़ा कारनामा, हासिल की यह उपलब्‍धि

आज की पीढ़ी को जानते हैं मनोज
मनोज तिवारी से ये पूछने पर कि क्‍या उन्‍होंने पहली बार धोनी के खिलाफ खेलने को लेकर युवाओं से बात की, उन्‍होंने जवाब दिया कि गेंदबाजों के बॉलिंग करते समय उन्‍होंने उनसे बात की थी। हां, इसके अलावा उन्‍होंने उनसे कोई बात नहीं की। इसका कारण बताते हुए उन्‍होंने कहा कि आज की पीढ़ी के खिलाड़ी बड़े नामों के दबाव में नहीं आते। उनमें भरपूर आत्‍मविश्‍वास होता है।

पढ़ें इसे भी : IND vs AUS : पुजारा इस सीरीज में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय, भारत का स्‍कोर 300 के पार

चयनकर्ताओं को देते हैं श्रेय
इसके आगे चयनकर्ताओं को अपनी जीत का पूरा श्रेय देते हुए मनोज कहते हैं कि उनके खिलाड़ियों ने आखिरी ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी की। इस जीत का पूरा श्रेय टीम के चयनकर्ताओं को जाता है। बता दें कि मनोज तिवारी ने यहां सौरव गांगुली की सलाह का पूरा अनुकरण किया। उन्‍होंने कहा कि ये अच्‍छी बात है उनकी युवा टीम महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी से दबाव में नहीं आई।   

पढ़ें इसे भी : कुछ ऐसे हेजलवुड को आउट किया जडेजा ने की आ गयी धोनी की याद

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

खबरें फटाफट