ग्रामीणों ने शव रखकर लखनऊ हाइवे पर लगाया जाम

ग्रामीणों ने किया पथराव, पुलिस ने भांजी लाठियां

ALLAHABAD: नवाबगंज थाना क्षेत्र के कंजिया गांव में मंगलवार की सुबह एक युवक की लाश मिली। ग्रामीणों ने उसे इलाहाबाद-लखनऊ हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया। हंगामे और चक्का जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। कई दुकानों में तोड़फोड और शव लेकर भागने लगे। तब पुलिस ने लाठी भांजकर स्थिति कंट्रोल की और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस दौरान मौके पर कई थानों की फोर्स के साथ पीएसी और आरएएफ के जवान मौजूद रहे।

हत्या का आरोप लगा रहे थे

नवाबगंज के बरीबोझ में रहने वाला कौशल मौर्य (32) सोमवार को घर से बाइक लेकर निकला था। मंगलवार सुबह उसकी लाश मिली तो परिजन हत्या का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। कौशल के मुंह और नाक से खून बहा था। बाइक भी वहीं पड़ी थी। नवाबगंज पुलिस ने शव कब्जे में लेना चाहा तो ग्रामीण भड़क उठे। एसपी गंगापार मुन्नालाल, सीओ सोरांव डीपी शुक्ल व एसडीएम बृजेन्द्र द्विवेदी ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया तो बात और बिगड़ गई। ग्रामीण वहां से टोल प्लाजा पहुंचे और जाम लगा दिया। महिलाएं भी रोड पर बैठ गई। बवाल की आशंका बढ़ी तो पुलिस ने लाठी भांजकर ग्रामीणों को भगाया और शव को कब्जे में ले लिया।

वर्जन

हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से तस्वीर साफ होगी। बवाल में 12 को नामजद कर 40 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। दो लोग गिरफ्तार हैं।

आनंद कुलकर्णी, एसएसपी