RANCHI: सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय हत्याकांड की जांच टीचर्स हॉस्टल में केंद्रित हो गई है। यहां पुलिस की जांच हिंदी की टीचर वीणा जैन व नजमा खातून के इर्द-गिर्द घूम रही है। डीजीपी डीके पांडेय ने कहा है कि पुलिस अनुसंधान के करीब पहुंच गई है। जल्द ही विनय हत्याकांड का खुलासा हो जाएगा। मालूम हो कि हत्याकांड की जांच पहले शिक्षक दुर्वानंद जाना के इर्द-गिर्द घूम रही थी, लेकिन अब पुलिस की जांच हिंदी की टीचर्स वीणा जैन व नजमा खातून के कमरों के बीच हो रही है। मामले में पुलिस की जांच की दिशा बदल गई है।

एक-एक कमरे की जांच

इधर, हटिया एएसपी प्रशांत आनंद मंगलवार को भी टीचर्स हॉस्टल में फॉरेंसिक व फिंगर प्रिंट की टीम के साथ पहुंचे। एक-एक कमरे, हॉस्टल के ऊपर लगी टंकियों, नालियों की भी जांच की। पुलिस को वहां एक कपड़ा का टुकड़ा मिला, जिस पर लाल रंग का कुछ था। उसे फिंगर प्रिंट वाले ने केमिकल लगाकर देखा और परखा। हालांकि, पुलिस को वहां से अब तक कुछ खास हासिल नहीं हुआ है।

संदेह के घेरे में टीचर नजमा व वीणा

टीचर्स हॉस्टल स्थित हिंदी टीचर नजमा खातून के कमरे में पुलिस को एक कपड़ा मिला है, जिस पर लाल रंग का कुछ लगा हुआ है। पुलिस इसकी छानबीन में जुट गई है। वहीं, पुलिस की टीम शिक्षिका नजमा खातून व उनके पति से भी पूछताछ की। इधर, सोमवार को डॉग स्क्वॉयड की टीम विनय के कमरे में पहुंची थी। गोल्ड मेडलिस्ट लेबराडोर ट्रैकर डॉग 'महंत' को विनय के कपड़े सुंघाए गए। फिर उसे छोड़ दिया गया। इसके बाद वह सीधे टीचर्स हॉस्टल स्थित वीणा के कमरे में जाकर रुक गया। पुलिस ने महंत से यह प्रक्रिया तीन बार करवाई। वह हर बार टीचर वीणा के कमरे तक ही आ कर रुका। वीणा के कमरे की बगलगीर हैं टीचर नजमा खातून।

हाईकोर्ट में पीआईएएल, आज रांची बंद

विनय हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर मंगलवार को हाईकोर्ट में अभिभावक मंच की ओर से जनहित याचिका दायर की गई। वहीं, स्कूल के प्रिंसिपल ने भी सीबीआई जांच की मांग की है। इधर, विभिन्न सामाजिक संगठनों व राजनीतिक दलों ने भी विनय हत्याकांड का अब तक खुलासा नहीं होने के विरोध में बुधवार को रांची बंद बुलाया है। साथ ही चंदाघासी के लोगों ने भी बुधवार को बंद बुलाया है।