26 जनवरी को लेकर था शहर में अलर्ट

आईएम आतंकी की रिहाई के बाद पुलिस को सतर्क रहने के थे निर्देश

फिल्म पदमावत की रिलीज के मद्देनजर भी था अलर्ट

शॉप्रिक्स मॉल के पास सीओ का ऑफिस होने बावजूद भी बवाल

पीवीएस में भी है पुलिस चौकी, बावजूद इसके, फायरिंग और पथराव

फिल्म पदमावत पेड प्रिव्यू को लेकर फायरिंग, पथराव

फिल्म के शो में घुसकर युवकों ने की फायरिंग

Meerut। अलर्ट के बावजूद भी विभिन्न संगठनों ने फिल्म पद्मावत के पेड प्रिव्यू को लेकर जमकर हंगामा किया। पुलिस की विफलता के चलते असामाजिक तत्वों ने पीवीएस मॉल और शॉप्रिक्स मॉल में जमकर हंगामा किया। फिल्म पद्मावत के पेड प्रिव्यू पर बुधवार को राजपूत संगठनों ने पीवीएस व शॉप्रिक्स मॉल के सिनेमाघरों में जमकर हंगामा किया, उधर, पीवीएस मॉल में फायरिंग व पथराव किया गया। शॉप्रिक्स मॉल के बाहर राजपूत संगठनों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए स्टेट हाइवे पर एक घंटे तक जाम लगाया। पुलिस के साथ धक्का- मुक्की की। पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ को खदेड़ा। बवाल को देखते हुए तीनों हॉल में शो को बंद कराया गया।

मानव श्रृंखला बनाई

बुधवार दोपहर तकरीबन एक बजे राष्ट्रीय सिंह सेना,क्षत्रिय महासभा, राजपूत महापंचायत, सवर्ण सभा समेत कई क्षत्रिय संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए शॉप्रिक्स मॉल के बाहर पहुंचे। उन्होंने शॉप्रिक्स मॉल चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर जाम लगा दिया। फिल्म पदमावत फिल्म रिलीज होने का विरोध किया। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी ने जाम खुलवाने का प्रयास किया तो भीड़ ने एसपी सिटी मान सिंह चौहान के साथ धक्का- मुक्की की। भीड़ ने शॉप्रिक्स मॉल पर पथराव कर दिया। जिसके चलते पुलिस ने लाठी फटकार के भीड़ को खदेड़ा। मॉल के बाहर काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा।

शो में फायरिंग, पथराव

फिल्म पदमावत की रिलीज से गुस्साए 10-12 बाइक सवार राजपूत संगठनों के युवक पीवीएस मॉल में पहुंचे। इस दौरान पीवीएस मॉल में चल रही दूसरी फिल्म के शो में घुसकर फायरिंग कर दी। जिससे भगदड़ मच गई। फिल्म देखने आए लोग अपनी जान बचाकर गेट की तरफ भागे। इसके बाद गुस्साए युवकों ने पीवीएस मॉल में पथराव कर दिया। हंगामा बढ़ता देख पीवीएस मॉल को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया। फायरिंग की सूचना से पीएसी और आरएएफ को तैनात किया गया। हालांकि आरोपी युवक वहां से भाग निकले।

बेफिक्र रही पुलिस

फिल्म पदमावत का पेड प्रिव्यू बुधवार शाम शहर के दो सिनेमाघरों मे था। इसके बाद भी पुलिस ने कोई खास इंतजाम नहीं किया। जिसके चलते शहर में भयंकर बवाल रहा।

खुफिया विभाग भी अलर्ट

बवाल को लेकर खुफिया विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था। लेकिन पुलिस प्रशासन ने मामले को सख्ती से नहीं लिया। जिसके चलते वहां पर हंगामा हो गया।

रिलीज से पहले हंगामा

25 जनवरी को रिलीज हो रही फिल्म पदमावत का राजपूत समाज में काफी विरोध है। इसलिए बुधवार शाम को मेरठ के दो सिनेमाघर पीवीएस और शॉपरिक्स मॉल में पेड प्रिव्यू थे। जिस पर काफी हंगामा होता रहा।

शहर के तीन सिनेमा घरों में फिल्म पदमावत का पेड प्रिव्यू बंद करा गया है। विरोध करने वालों को चिह्नित कर लिया गया है। सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

मंजिल सैनी, एसएसपी