AGRA: डीएम साहब! कहीं एक बार फिर आपकी कार्यप्रणाली पर सवाल खडे़ न हो जाएं। जिला पंचायत के वार्ड दस की मतगणना के बाद जिला प्रशासन पर तमाम सवाल खडे़ हुए हैं, जिनका जवाब देना भारी पड़ रहा है। अब एक ही व्यक्ति के दो-दो स्थानों की मतदाता सूची में नाम हैं, जिनके संबंध में शिकायत की गई है, लेकिन उनका नाम एक भी मतदाता सूची से नाम नहीं काटा जा रहा है, इसे लेकर लोगों में आक्रोश है।

किरावली तहसील का है मामला

मामला किरावली तहसील से जुड़ा है। भिलावटी ग्राम पंचायत में कुकथला, अरतौनी और झारौली गांव के निवासियों के करीब 42 लोगों के वोट बढ़ाए गए हैं। इस संबंध में भिलावटी निवासी आपत्ति दर्ज कराई, लेकिन कोई संज्ञान नहीं लिया गया। इसके बाद एसडीएम को लिखित शिकायत की, जिसके आधार पर दोनों शिकायतकताओं को सुना, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला और कहा कि डीएम साहब के आदेश हैं कि किसी का वोट नहीं काटा जाएगा। इसके बाद शिकायतकर्ताओं ने 24 नवम्बर को रजिस्टर्ड डाक द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया है।

बढ़े वोट करा न दें बवाल

राज्य निर्वाचन आयुक्त सतीश अग्रवाल ने सर्किट हाउस में अधिकारियों को निर्देश दिए थे, लेकिन ग्राम पंचायत के चुनाव अन्य चुनावों से ज्यादा संवेदनशील होते हैं, इन चुनावों में पुलिस प्रशासन को सतर्कता, सजगता और सख्ती के साथ रहना होगा, लेकिन शायद उनके आदेशों का पालन किरावली तहसील में तो कहीं दिखाई नहीं दे रहा है। भिलावटी ग्राम पंचायत में अरतौनी, झारौटी और कुकथला के लोगों के लोगों के बढ़ाए वोट कहीं बवाल न करा दें।