- लिस्ट में एड एक-एक नाम की हुई जांच

- डीएम को मिला इलेक्शन कमीशन का मैसेज

BAREILLY:

अंतिम प्रकाशन से पहले थर्सडे को वोटर लिस्ट की बारीकी से जांच की गयी। लिस्ट की जांच फ्राइडे को भी होगी। खामियों को दूर करने के लिए एक-एक ग्राम पंचायतों के वोटर लिस्ट के प्रत्येक नामों का मिलान किया जा रहा है। ताकि, अंतिम प्रकाशन के बाद किसी प्रकार की त्रुटियां सामने न आए। थर्सडे को एडीएम-ई ऑफिस के सामने खाली जगह और कलेक्ट्रेट सभागार में वोटर लिस्ट का मिलान किया गया।

कई बातों को ध्यान में रखकर जांच

असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट इलेक्टोरल ऑफिसर अभिजीत मुखर्जी ने बताया कि लिस्ट में मेन रूप से किसका नाम छूट गया है, एक ही व्यक्ति का नाम दो बार लिस्ट में तो नहीं है। इसके अलावा अन्य बातों को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। फ्राइडे को सभी 1193 ग्राम पंचायतों की लिस्ट की जांच पूरी हो जाएगी। लिस्ट की जांच पूरी होते ही अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा। वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन 5 सितम्बर को होने है।

डीएम के पास आया कमीशन का मैसेज

थर्सडे को डीएम गौरव दयाल के मोबाइल पर इलेक्शन कमीशन का मैसेज अलर्ट आने से एडमिनिस्ट्रेशन भी अलर्ट हो गया। दरअसल कमीशन का यह मैसेज वोटर लिस्ट में खामियों को लेकर था। वोटर लिस्ट में विलोपन का काम पूरा होने के बाद भी लिस्ट में वोटर की संख्या अधिक रह गयी है। मझगवां ब्लॉक के हाजीपुर में 114 परसेंट वोटर की संख्या है। इस बात पर आयोग ने डीएम को मैसेज कर इस बात की सूचना दी।