- सिगरा स्टेडियम में नेशनल वोटर्स डे पर खूब हुआ धूम-धड़ाका

- कमिश्नर ने यंग वोटर्स को दिलाई निष्ठा के साथ वोट करने की शपथ

VARANASI : सिगरा स्टेडियम में रविवार को अलग ही नजारा था। डांस और सॉन्ग्स की धूम। इस धूम-धड़ाके बीच एंजॉय करते यंगस्टर्स। मगर ये भीड़ यूं ही नहीं थी। इन्हें एक खास मकसद से बुलाया गया था। मौका था नेशनल वोटर्स डे का और वोटर्स का ये मेला ऑर्गनाइज किया था इलेक्शन कमीशन की ओर से। इस मौजा ही मौजा वाले माहौल में वोटर्स को कमिश्नर आरएम श्रीवास्तव ने कर्तव्य और निष्ठा के साथ देश और समाज हित में वोट करने की शपथ भी दिलाई।

एक से बढ़कर एक

वोटर्स डे पर स्टेडियम में कल्चरल प्रोग्राम भी एक से बढ़कर एक हुए। गोपी राधा इंटर कालेज की स्टूडेंट्स का स्केटिंग डांस सबके सिर चढ़ कर बोला। कस्तूरबा ग‌र्ल्स इंटर कालेज की स्टूडेंट्स ने पिरामिड डांस ओर जीजीआईसी की स्टूडेंट ने सोला देशभक्ति गीत पर डांस कर सबको झूमा दिया। सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कालेज के स्टूडेंट्स ने संगीतमय युगलबंदी और बीएचयू परफार्मिग आर्ट डिपार्टमेंट का ग्रुप डांस भी खूब रहा।

हवा में उड़ा संदेश

इस प्रोग्राम का खास अट्रैक्शन एरोमॉडलिंग के एयरक्राफ्ट भी रहे जो वोटर्स अवेयरनेस के जुड़े संदेशों के साथ स्टेडियम के ऊपर देर तक उड़ते रहे। इन्हीं सब के बीच कमिश्नर आरएम श्रीवास्तव ने युवा वोटर्स को शपथ दिलाया और अपने वोटिंग राइट का हर हाल में प्रयोग करने की अपील की। इस मौके पर फ्9 नये वोटर्स को वोटर आईडी कार्ड का वितरण भी किया गया। यहां एरोबिक्स क्लब, वाराणसी एथलीट एसोसिएशन ने भी अपने हुनर का प्रदर्शन किया।

ये भी रहे मौजूद

प्रोग्राम का उद्घाटन महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के वीसी डा। पृथ्वीश नाग ने दीप जलाकर किया। राष्ट्रीय सेवा योजना डीएवी पीजी कालेज, बलदेव पीजी कॉलेज, बसंता कालेज फार वूमेन, राजकीय क्वींस कालेज, जगतपुर पीजी कालेज, आर्य महिला पीजी कॉलेज, गोपी राधा इंटर कालेज, अग्रसेन कन्या पीजी कालेज, बल्लभ विद्यापीठ की स्टूडेंट्स सहित महाबोधि सोसायटी के सुमेध थेरो, सीडीओ विशाख जी, एसएसपी जोगेन्द्र कुमार, एडीएम सिटी विंध्यवासिनी राय, प्रोग्राम ब्रांड एम्ब्रेस्डर नीलू मिश्रा, वेट लिफ्टर पूनम यादव, अंतराष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी राजेन्द्र, स्वीप नोडल अधिकारी मनोज कुमार सिंह, सहायक नोडल अधिकारी एके श्रीवास्तव मेनली प्रेजेंट थे।

लोकतंत्र मजबूती को मतदान जरूरी

कमिश्नर ने मजबूत, स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिए मताधिकार प्रयोग आवश्यक बताया। कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्य बनाए रखने के लिए अपने मत का प्रयोग जरूर करें। इसके लिए मतदाताओं को शपथ दिलाई। कहा कि मताधिकार के प्रति लोगों में जागरूकता आई है। पिछली लोकसभा व अन्य विधान सभा के चुनावों में मतदान का प्रतिशत बढ़ रहा, जो जागरूकता का नतीजा है।