फोटो.8-

-16/17 जुलाई की रात्रि को बदमाशों ने प्रदीप विहार में की थी लूटपाट व वृद्धा की हत्या

-कर्नल एनक्लेव के समीप स्थित स्कूल के पास से दबोचे चार आरोपी, दो गिरफ्त से बाहर

ROORKEE (JNN) : लूटपाट के बाद वृद्धा की हत्या करने वाले चार बदमाशों को कोतवाली सिविल लाइंस पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। पुलिस गिरफ्त से बाहर दो बदमाशों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है। बदमाशों के पास से पुलिस ने तमंचा व धारदार हथियार समेत वृद्धा का मोबाइल बरामद किया है।

कांवडि़यों के भेष में थे

क्म्/क्7 जुलाई की रात्रि को बदमाशों ने कोतवाली सिविल लाइंस रुड़की क्षेत्रांतर्गत प्रदीप विहार निवासी संतोष जुल्का के घर धावा बोला था। लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने संतोष जुल्का 77 की गला दबाकर हत्या कर दी थी। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। ख्0 जुलाई की रात्रि को पुलिस को सूचना मिली कि वृद्धा की हत्या में शामिल बदमाश कर्नल एनक्लेव के समीप स्थित एक स्कूल के पास कांवड़ के भेष में खड़े हैं। सूचना पर कोतवाली निरीक्षक योगेंद्र सिंह, एसएसआई दिनेश कुमार, एसओजी आदि पुलिस फोर्स के साथ घेराबंदी की गई। पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

दो गिरफ्त से बाहर

एसएसपी डा। सदानंद दाते ने बताया कि पूछताछ के दौरान बदमाशों ने संतोष जुल्का की हत्या व लूटपाट की बात स्वीकारी है। पूछताछ में बदमाशों ने नाम राजा पुत्र सलीप पारदी निवासी खेजराचक थाना घरनवादा जिला गुना मध्यप्रदेश, धनवान पुत्र बालचंद पारदी निवासी बिलाईखेड़ी थाना घरनवादा जिला गुना मध्यप्रदेश, अर्जुन उर्फ सूरज पुत्र टुंठल निवासी बिजयचक विश्वानगर थाना घरनवादा जिला गुना मध्यप्रदेश व कालीचरण पुत्र धारा पारदी निवासी बिलाईखेड़ी थाना घरनवादा जिला गुना मध्यप्रदेश बताई। निशानदेही पर लूटपाट का माल व संतोष जुल्का का मोबाइल एवं पर्स भी बरामद किया गया है। बदमाशों के पास से तीन चाकू , तमंचा, जिंदा कारतूस, दो लोहे के जमूरे, दो पेचकस, दो तार काटने के कटर, तीन टार्च, दो लोहे के रिंच, कांवड़ वाले कपड़े, एक जोड़ी कड़े, एक गले की चेन, एक हजार रुपये, दस सिक्के आदि बरामद किया गया है। एसएसपी ने बताया कि बदमाशों के दो साथी टिंकू व धनराज गिरफ्त से बाहर हैं, जिनकी तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं। पूर्व में कांवड़ मेले के दौरान आरोपियों ने ज्वालापुर थाना क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दिया था।