03

शराब तस्कर मुगलसराय स्थित ताहिरपुर बैरियर के पास से गिरफ्तार

990

पेटी शराब एसटीएफ ने किया बरामद

47, 520

शीशी शराब पेटी में थी मौजूद, पुलिस ने लिया कब्जे में

मध्य प्रदेश के इंदौर से शराब लेकर डिलेवरी करने जा रहे थे तस्कर

जनपद सहित आस पास के जिले में भी करते थे सप्लाई

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: मध्य प्रदेश के इंदौर से शराब लाकर यहां खपाने वाले गैंग के तीन तस्करों को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. मुगलसराय स्थित ताहिरपुर बैरियर के पास से पकड़े गए तस्करों के कब्जे से करीब 40 लाख रुपए से अधिक की शराब बरामद की गई है. तलाशी के दौरान तस्करों के पास से 990 पेटी शराब बरामद हुई. इनमें 47,520 शीशी शराब मौजूद थी.

पांच वर्षो से कर रहे थे सप्लाई

एसटीएफ एएसपी प्रवीण सिंह चौहान के मुताबिक पकड़े गए शराब तस्करों में इंदौर के खण्डवा रोड निवासी रामकरण माले, वाराणसी निवासी राकेश कुमार गौड़ व रंजीत राजभर शामिल हैं. टीम को काफी दिनों से खबर मिल रही थी कि शराब की तस्करी करने वाले गैंग के तीन सदस्य शराब की खेप लेकर ट्रक से मुगलसराय ताहिरपुर बैरियर के रास्ते जिले में दाखिल होने वाले हैं. सूचना पर स्थानीय पुलिस के साथ टीम बैरियर के पास डट गई. चुनार के रास्ते ट्रक अता दिखा. बैरियर के पास उसके रुकते ही पुलिस ने घेर लिया. पकड़े गए रामकरन ने बताया कि गिरोह का सरगना कोई और है. उसी के कहने पर वह करीब पांच वर्षो से शराब सप्लाई का काम कर रहा है.

चार हजार रुपए व ट्रक कब्जे में

इंदौर से लाई गई शराब को जनपद सहित आस पास के जिलों में सप्लाई करते थे. रविवार को शराब लेकर तीनों वाराणसी के कुण्डरिया निवासी अनिल गिरी व सुनील गिरी सप्लाई देने जा रहे थे. राकेश व रंजीत ने बताया कि वे सुनील और अनिल के लिए काम करते हैं. एक चक्कर शराब पहुंचाने की एवज में उन्हें सात हजार रुपए मिलते थे. पुलिस ने गिरोह के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 40 लाख रुपए है. तस्करों के पास मिले ट्रक, चार हजार रुपए नकद व एक आधार कार्ड को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है.