मैनेजमेंट तैयार, बॉर काउंसिल के ग्रीन सिग्नल का इंतजार

By: Inextlive | Publish Date: Wed 14-Feb-2018 02:00:05
A- A+
मैनेजमेंट तैयार, बॉर काउंसिल के ग्रीन सिग्नल का इंतजार

- वीएसएसडी कॉलेज मैनेजमेंट ने 5 इयर एलएलबी कोर्स का प्रपोजल बीसीआई को भेजा, नव संव‌िर्द्धत भवन का लोकार्पण करेंगे राष्ट्रपति

\\kanpur@inext.co.in

KANPUR: ßीएसएसडी कॉलेज के लॉ डिपार्टमेंट का नव संव‌िर्द्धत विधि भवन का लोकार्पण बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। यह सिटी का पहला ऐडेड कॉलेज होगा, जहां 5 इयर एलएलबी कोर्स शुरू करने की तैयारी कॉलेज मैनेजमेंट ने शुरू कर दी है। सीएसजेएमयू के अधिकारियों की टीम ने कॉलेज के नए भवन का निरीक्षण कर लिया है। अब बार काउंसिल ऑफ इंडिया से सीट के लिए ग्रीन सिग्नल मिलना है। बीसीआई को कॉलेज लेवल पर प्रपोजल भेजा जा रहा है.

1927 में लॉ की मान्यता मिली थी

इयर 1921 में सनातन धर्म ऑफ कॉलेज कामर्स की शुरूआत हुई थी। वीएसएसडी कॉलेज लॉ के हेड प्रो आर के पांडेय ने बताया कि एलएलबी की शुरुआत कॉलेज में 1928 में की गई। इयर 1927 में कॉलेज को एलएलबी कोर्स की संबद्धता आगरा यूनिवर्सिटी से मिली थी। इयर 1942 के करीब कॉलेज का नाम विक्रमाजीत सनातन धर्म कॉलेज किया गया था। कॉलेज में इस टाइम एलएलबी की करीब 900 स्टूडेंट्स शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

बैरिस्टर नरेन्द्रजीत सिंह विधि भवन में लगेंगी क्लास

वीएसएसडी कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। छाया जैन ने बताया कि कॉलेज की नव संव‌िर्द्धत बिल्िडग का नाम बैरिस्टर नरेन्द्रजीत सिंह विधि भवन रखा गया है। इसका लोकार्पण बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। एलएलबी डिपार्टमेंट में अब दस क्लास रूम व एक मूट कोर्ट तैयार है। इसके अलावा एलएलबी डिपार्टमेंट की अपनी लाइब्रेरी भी है। अब न्यू एकेडमिक इयर में 5 इयर एलएलबी कोर्स शुरू करने की तैयारी है। बीसीआई से परमीशन मिलते ही एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। यूनिवर्सिटी की टीम ने इमारत का निरीक्षण कर लिया है.

inextlive from Kanpur News Desk