-रिटायर्ड व नए डॉक्टर्स की इंटरव्यू से होगी भर्ती

-राजधानी के अस्पतालों को मिलेंगे 50 नए डॉक्टर

LUCKNOW@ienxt.co.in

LUCKNOW:

गवर्नमेंट हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की कमी दूर करने के लिए स्टेट गवर्नमेंट दो हजार डॉक्टर्स को संविदा पर तैनात करेगी। इसके लिए जिलावार पद भी डिसाइड कर लिए गए हैं। संविदा पर होने वाली इन नियुक्तियों के तहत एक हजार पदों पर रिटायर्ड डॉक्टर्स को 65 की उम्र तक के लिए पुनर्नियोजित किया जाएगा। जबकि नए डॉक्टर्स के एक हजार अन्य पदों पर भर्ती की अधिकतम एज 60 वर्ष डिसाइड की गई है। इन डॉक्टर्स की भर्ती इंटरव्यू से की जाएगी।

फिर भी रहेंगे खाली पद

हालांकि संविदा पर एक हजार एमबीबीएस डॉक्टर्स की भर्ती किए जाने के बाद भी प्रदेश में डॉक्टर्स के 2,863 पद खाली ही रहेंगे। जिलों में डॉक्टर्स के कुल 7,161 पदों पर वर्तमान में सिर्फ 4,298 डॉक्टर ही कार्यरत हैं।

सबसे अधिक तैनाती लखनऊ में

रिटायर्ड स्पेशलिस्ट व एमबीबीएस डॉक्टर्स की तैनाती सबसे अधिक लखनऊ में की जाएगी। राजधानी में एमबीबीएस के दो और स्पेशलिस्ट के 48 पदों पर भर्ती की जाएगी। एटा में एमबीबीएस के 11 व स्पेशलिस्ट के सात, झांसी में दो व छह, इलाहाबाद में दो व 10, बरेली में दो व छह, बाराबंकी में दो व तीन, कानपुर देहात में तीन व छह, कानपुर नगर में दो व 10, मथुरा में तीन व आठ, महराजगंज में 10 व सात, महोबा में 12 व चार, मुरादाबाद में दो व पांच, मुजफ्फरनगर में छह-छह, मेरठ में दो व तीन, आगरा में दो व आठ, अलीगढ़ में तीन व पांच, गाजियाबाद में दो व आठ व ललितपुर में नौ एमबीबीएस व सात स्पेशलिस्ट के पद तय किए गए हैं। इसी तरह बाकी जगहों के लिए भी पद तय किए गए हैं।

यहां भर्ती होंगे एमबीबीएस

एटा में 15, झांसी में 15, इटावा में 19, इलाहाबाद में नौ, बलिया में 21, बहराइच में 20, बरेली में 22, बाराबंकी में आठ, बांदा में 12, बागपत में 11, बस्ती में 18, बदायूं में 20, बुलंदशहर में 21, बलरामपुर में 19, कासगंज में आठ, कौशांबी में 12, कानपुर देहात में आठ, कानपुर नगर में 11, लखनऊ में 13 और ललितपुर में 10 एमबीबीएस डॉक्टर तैनात होंगे। इसी तरह अन्य जनपदों में भी तैनाती की जाएगी।

----