-ब्रह्मानंद नारायण मल्टीस्पेशियालिटी हॉस्पिटल की ओर से हुआ आयोजन

JAMSHEDPUR : व‌र्ल्ड हार्ट डे को मौके पर ब्रह्मानंद नारायण मल्टीस्पेशियालिटी हॉस्पिटल की ओर से वॉकथन का आयोजन किया गया। इसका मकसद हेल्दी हार्ट व हेल्दी लाइफ के लिए लोगों को रोज वॉक करने के लिए प्रोत्साहित करना था। इसकी शुरुआत मोदी पार्क से हुई। इसमें दो हजार से ज्यादा लोगों ने पार्टिसिपेट किया। वॉकथन का समापन साकची स्थित हॉस्पिटल के सिटी क्लिनिक पहुंचकर हुआ।

हृदय जांच शिविर आज

इससे पहले हॉस्पिटल के सिटी क्लिनिक का उद्घाटन ट्रैफिक डीएसपी जगदीश प्रसाद ने किया। व‌र्ल्ड हार्ट डे के मौके पर ख्9 सितंबर को सिटी क्लिनिक में हृदय जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान कर्डियक स्पेशलिस्ट्स हार्ट के पेशेंट्स को जरूरी सलाह देंगे। वे लोगों को हार्ट से संबंधित बीमारी से बचाव का तरीका भी बताएंगे। ब्रह्मानंद हॉस्पिटल के फैसिलिटी डायरेक्टर रूपेश आर चौबे ने बताया कि हॉस्पिटल की गतिविधियों और सेवाओं का मकसद लोगों को हेल्थ के प्रति अवेयर करना और हार्ट के समुचित देखभाल करने पर जोर देना है।

----------

संथाली फिल्म हाट बोयला के प्रीमियर शो का आयोजन

राहला इंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित संथाली फिल्म हाट बोयला के प्रीमियर शो का आयोजन रविवार को माइकल जॉन ऑडिटोरियम में हुआ। इस दौरान मान सिंह माझी ओल खाबा द्वारा लिखी गई किताब राहला रिमिल दानाऊ खोन का विमोचन भी किया गया। इस मौके पर चीफ गेस्ट के तौर पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा मौजूद थे। मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों ने दीप जला कर और गुरु प्रभुनाथ मुर्मू की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अर्जुन मुंडा ने कहा कि अपनी मातृभाषा को कभी भी भूला नहीं जा सकता है। ज्ञान प्राप्ति के लिए जितनी भाषा सीख सकें, सीखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संथाली क्षेत्रिय भाषा है, इसे राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने के लिए कोशिश करनी होगी। स्वागत भाषण सीआर मांझी ने दिया। कार्यक्रम को दिगंबर हांसदा, भोगला सोरेन ने भी संबोधित किया।