>RANCHI: सुखदेव नगर थाना पुलिस में जिस स्कूल संचालक ने फोन पर पांच लाख रंगदारी मांगने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रथम दृष्टया पुलिस को आशंका है कि यह रंगदारी उसके परिचितों के माध्यम से ही मांगी जा रही है। क्योंकि स्कूल संचालक ने गुमला से रांची आने के बाद किसी अनजान व्यक्ति को नंबर नहीं दिया है। ऐसे में पुलिस आशंका व्यक्त कर रही है कि फोन पर रंगदारी मांगनेवाला उनका कोई परिचित ही हो सकता है।

पुलिस ने निकाली सीडीआर

पुलिस ने अब तक जो मोबाइल का सीडीआर निकाला है, उसके मुताबिक, स्कूल संचालक सुनील वर्मा को गुमला, लातेहार और बोड़ेया से फोन किया जा रहा है।

हो चुकी है रिश्तेदारों की हत्या

जानकारी के मुताबिक, सुनील वर्मा सुखदेव नगर थाना एरिया के मधुकम में रहते हैं और पंडरा एरिया के अंबाटोली में उनका स्कूल है। बताया जाता है कि सुनील वर्मा के बहन-बहनोई की हत्या पहले ही कर दी गई है। इसके बाद उनका भांजा सुनील वर्मा के साथ ही रांची में रहता था, लेकिन कुछ दिनों के लिए जब वह दोबारा वहां गया तो उसकी भी हत्या कर दी गई। पुलिस को दिए बयान में सुनील ने कहा है कि उसके भतीजे की भी अपराधियों ने हत्या कर दी है।

पांच फरवरी को पहली बार मांगी रंगदारी

गौरतलब हो कि सुनील वर्मा से फोन पर पहली बार पांच फरवरी को पांच लाख रंगदारी की मांग की गई थी। उस वक्त सुखदेव नगर थाना पुलिस में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी। इसके बाद ख्भ् से लेकर ख्म् फरवरी को फिर फोन आया और रंगदारी की डिमांड की गई। इसके बाद सुनील वर्मा अपनी पत्‍‌नी के साथ सुखदेव नगर थाना पहुंचे और अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

कोतवाली डीएसपी कर रहे हैं जांच

इस मामले की जांच कोतवाली डीएसपी दीपक कुमार अंबष्ठ, डेली मार्केट इंस्पेक्टर हरिश्चंद्र सिंह व अनुसंधानकर्ता मिनहाज आलम कर रहे हैं।