- टॉपर्स के पैरेंट्स भी होंगे गिरफ्तार

- इनके खिलाफ भी एसआईटी को मिला वारंट

PATNA: टॉपर्स घोटाला मामले में सास-ससुर के बाद दामाद जी का जेल जाना तय हो गया है। बिहार स्कूल इग्जामिनेशन बोर्ड के पूर्व चेयरमैन लालकेश्वर प्रसाद और पूर्व विधायक उषा सिन्हा के दामाद विवेक रंजन के खिलाफ कोर्ट ने गुरुवार को गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया है। गिरफ्तारी के बाद विवेक को भी अपने सास-ससुर के साथ बेउर जेल में दिन काटने होंगे। इंटरमीडिएट टॉपर्स घोटाला में सास-ससुर के साथ-साथ दामाद विवेक रंजन बराबरी का साझेदार है। भ् मई को कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही विवेक फरार है। रेलवे में इंजीनियर होने के बाद भी विवेक को अधिक रुपए कमाने की भूख थी। इस लिए उसने लालकेश्वर और उषा के साथ मिलकर बोर्ड ऑफिस में खूब धांधली मचाई। फर्जी टॉपर्स पैदा करने से लेकर, कॉपियों के टेंडर और दूसरे कामों में विवेक सबकुछ लाइनअप करता था।

टॉपर्स के पैरेंट्स भी होंगे गिरफ्तार

एसआईटी के लिए गुरुवार का दिन काफी खास रहा है। पहले तो उन्हें लालकेश्वर के दामाद की गिरफ्तारी का वारंट मिला। इसके बाद एसआईटी के हाथ लगा फर्जी टापॅर्स के पैरेंट्स की गिरफ्तारी का वारंट। एसआईटी ने कोर्ट में विवेक के साथ ही करीब आधा दर्जन लोगों की गिरफ्तारी का वारंट जारी करने के लिए अपील कर रखी थी। एसआईटी की अपील पर कोर्ट ने वारंट जारी भी कर दिया। अब आईने की तरह साफ हो चुका है कि फर्जी टॉपर्स के पैरेंट्स गिरफ्तार होंगे और जेल जाएंगे।

विवेक की गिरफ्तारी के लिए जारी है छापेमारी

सास-ससुर को एसआईटी ने यूपी के बनारस से गिरफ्तार किया था। इन्हीं के तरह विवेक की भी यूपी में छिपे होने की सूचना एसआईटी को मिली थी। जिसके बाद वहां छापेमारी की गई थी। लेकिन सोर्स की मानें तो विवेक को वेस्ट बंगाल और झारखंड में भी खंगाला जा रहा है। उसके वेस्ट बंगाल के बॉर्डर एरिया में होने की सूचना एसआईटी को मिली थी। विवेक को पकड़ने के लिए एसआईटी की कई टीमें एक वक्त अलग-अलग शहरों में छापेमारी कर रही हैं।

इनकी भी शुरू हुई खोज

वारंट मिलते ही एसआईटी ने फरार चल रहे फर्जी टॉपर्स के पैरेंट्स को पकड़ने की कवायद शुरू कर दी है। इनकी खोज एसआईटी ने शुरू कर दी है। गौरतलब है कि चार में से एक टॉपर के पिता वीआर कॉलेज के पि्रंसिपल बच्चा राय हैं। जिन्हें एसआईटी ने सबसे पहले गिरफ्तार किया था, जो जेल में हैं। अब एसआईटी को जेल में बंद प्रोडिकल गर्ल सहित फरार दो टॉपर्स के पैरेंट्स की तलाश है।

लालकेश्वर के दामाद विवेक रंजन और टॉपर्स के पैरेंट्स की गिरफ्तारी का वारंट एसआईटी को मिल गया है। इन सबों की गिरफ्तारी के लिए टीम ने छापेमारी शुरू कर दी है।

-चंदन कुशवाहा, सिटी एसपी, पटना सेंट्रल