यहाँ देखे रिजल्ट
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं बोर्ड के परिणाम कुछ ही पलो में घोषित होने बाला है । परीक्षा के नतीजे घोषित होने के बाद 10वीं की छात्र-छात्राएं अपने नतीजे निचे दिए लिंक पर देख सकते है|

कुछ देर में इंतजार खत्‍म
छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (सीजीबीएसई) के अनुसार आज 10वीं के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आज उनका परीक्षा परिणाम घोषित होने वाला है। जिससे आज सभी स्‍टूडेंट के चिंता की घड़ी समाप्‍त हो जाएगी। ऐसे में जैसे-जैसे रिजल्‍ट डिक्‍लेयर होने की घड़िया करीब आ रही हैं उनके दिलों की धड़कने काफी तेज होती जा रही है। ऐसे में जो स्‍टूडेंट्स इस एग्‍जॉम में शामिल हुए थे वह सीजीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट www.cgbse.net पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं।इतना ही नहीं छात्रों को यह भी सलाह दी जाती है छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (सीजीबीएसई) का परीक्षा परिणाम 2017, सम्पूर्ण विवरण के साथ वेबसाइट http://chhattisgarh10.jagranjosh.com पर भी देख सकते हैं।

सक्रियता से देखें परिणाम
छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (सीजीबीएसई) का परीक्षा परिणाम ऑनलाइन देखने की प्रक्रिया काफी आसान है। छात्रों को इस वेबसाइट से परिणाम का प्रिंट आउट भी मिल जाएगा। सबसे पहले परीक्षार्थी वेबसाइट पर जाकर http://chhattisgarh10.jagranjosh.com पर क्लिक करें। इसके बाद अनिवार्य क्षेत्र/कॉलम भरें को भरें और उसे सबमिट कर दें। हालांकि परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अपना रोल नंबर फिल करते समय कोई भी लापरवाही न करें। बताते चलें कि बोर्ड द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में 29 केंद्रों पर परीक्षा की कॉपियां जांची गई थीं। परीक्षा में 4,42,060 परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। ये परीक्षा| ऐसे में बोर्ड छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (सीजीबीएसई) इस बार उम्मीद कर रही है कि सफल छात्र- छात्राओं की संख्या पीछ्ले साल की तुलना ज्यादा हो सकती है।

ऐसे ऑनलाइन देखें सीजीबीएसई 10वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम
- सबसे पहले chhattisgarh10.jagranjosh.com या cgbse.jagranjosh.com को लॉग इन करें।
- उसके बाद अपना रोल नंबर और अन्य ब्योरा दर्ज करें।
- सबमिट बटन पर क्लिक करें।
- इसके बाद सीजी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में निकालें।
- रिजल्ट देखने के बाद उसका प्रिंट आउट या फिर स्क्रीन शॉट लेकर रख लें।

National News inextlive from India News Desk