दो रुपए में एटीएम का वाटर

By: Inextlive | Publish Date: Wed 03-Jan-2018 07:00:47
A- A+
दो रुपए में एटीएम का वाटर

श्रद्धालुओं को मेला में पहली बार दी गई वाटर एटीएम की सुविधा

खाक चौक से लेकर ओल्ड जीटी रोड सेक्टर तक लगी मशीनें

ALLAHABAD: संगम की रेती पर लगे माघ मेला में खाक चौक से ओल्ड जीटी रोड तक कोई ऐसा सेक्टर नहीं जहां वाटर एटीएम की सुविधा ना दी गई हो। जिलाधिकारी सुहास एलवाई की पहल पर मेला क्षेत्र में पहली बार वाटर एटीएम की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है। इसका रेट भी काफी कम रखा गया है, जिससे यह सभी की पहुंच में रहे.

अंतिम स्नान तक मिलेगी सुविधा

मेला क्षेत्र में पूर्णिमा स्नान से एक दिन पहले ही खाक चौक, त्रिवेणी मार्ग, काली मार्ग, गंगोत्री- शिवाला व ओल्ड जीटी रोड सेक्टर में वाटर एटीएम की सुविधा श्रद्धालुओं के लिए की गई है। एटीएम की व्यवस्था मेला के अंतिम प्रमुख स्नान पर्व माघी पूर्णिमा तक रहेगी। यह स्नान पर्व 31 जनवरी को पड़ रहा है.

100

वाटर एटीएम की व्यवस्था मेला क्षेत्र के पांचों सेक्टर में की गई है। प्रत्येक सेक्टर के प्रमुख चौराहों पर बीस- बीस एटीएम लगाये गये हैं.

01

लीटर की बोतल के साथ आरओ का पानी नौ रुपए में और जो श्रद्धालु बोतल लेकर आएगा उसे पांच रुपए में एक लीटर पानी दिया जा रहा है.

200

एमएल आरओ का पानी गिलास समेत दो रुपए तो गिलास लाने वालों को इतना ही पानी एक रुपए में दिया जा रहा है। एटीएम कर्मी एक गिलास का दो रुपए अतिरिक्त ले रहे हैं.

01

वाटर एटीएम में पांच सौ लीटर पानी की टंकी लगाई गई है। जिसे एक्सपर्ट उसकी शुद्धता की जांच करने के बाद ही दे रहे हैं.

01

वाटर एटीएम पर तीन- तीन सदस्यों की ड्यूटी लगाई गई है। जो सुबह से लेकर सूर्यास्त होने तक श्रद्धालुओं को उनकी आवश्यकता के अनुसार पानी की आपूर्ति करेंगे.

inextlive from Allahabad News Desk