-रोडवेज अधिकारियों की लापरवाही के चलते झकरकटी बस अड्डे पर हर तरफ फैली अव्यवस्था

-बस चालकों की अराजकता के कारण झकरकटी पुल पर दिन भर रहती है जाम की स्थिति

- आदेश के बाद भी बस अड्डे के बाहर रोड पर बस खड़ी करके भरते हैं पैसंजर्स

KANPUR। प्रदेश के यातायात व जर्जर सड़कों को सीएम ने तीन माह में दुरुस्त करने का आदेश दिया है। जिसके बाद से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में कुछ बदलाव तो हुआ है, लेकिन परिवहन निगम अब भी अपने पुराने ढर्रे पर ही चल रहा है। परिवहन निगम अधिकारियों की लापरवाही के चलते बस चालक झकरकटी बस अड्डे के बाहर अराजकता फैलाकर यातायात को बाधित करते हैं, जिससे वहां रोजाना भीषण जाम लगता है। इसके साथ ही बस अड्डे में जगह-जगह फैली अव्यवस्थाओं के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

नियमित सफाई भी नहीं

झकरकटी स्थित अंतर्राज्यीय बस अड्डे में इतनी भीषण गर्मी पड़ने के बावजूद वॉटर कूलर नहीं शुरू किए गए हैं। लिहाजा हजारों यात्री टंकी का उबला हुआ पानी पीने को मजबूर हैं। मंडे को दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने रियलिटी चेक किया तो बस अड्डे में वॉटर टैंक के आस-पास नियमित साफ सफाई भी नहीं होती है। इसके चलते यात्री वह पानी भी पीने में हिचकता है। जिसके कारण यात्रियों को मजबूरी में दुकानदारों से पानी की बोतल खरीद कर प्यास बुझानी पड़ती है।

समाजवादी वॉटर एटीएम में ताला

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने कुछ दिनों पूर्व ही प्रकाशित कर झकरकटी में सक्रिय पानी के सौदागरों की पोल खोली थी। कैसे पानी के सौदागरों ने बस अड्डे के कर्मचारियों की मिलीभगत से परिवहन नीर की बिक्री न होने की हवाला देकर स्टॉल को बंद करा दिया था। जिसके बाद अब उन्होंने यात्रियों की सुविधा के लिए बस अड्डे में सपा सरकार द्वारा लगाई गई समाजवादी वॉटर मशीन में भी ताला लगवा दिया है। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी है।

-----------------

कड़ी धूप में बस का इंतजार

झकरकटी बस अड्डे में यात्रियों के बसों का इंतजार करने के लिए आवश्यकता अनुसार टीन शेड भी नहीं लगाई गई है। लिहाजा यात्री ऐसी भीषण गर्मी में भी खुले आसमान के नीचे कड़ी धूप में अपनी रूट की बसों के इंतजार में खड़े पसीना बहाते रहते हैं। झकरकटी बस अड्डा अंतर्राज्यीय होने के बावजूद यहां पर यात्री सुविधा न के बराबर है।

------------------

कब टूटेगी एआरएम साहब की नींद

झकरकटी बस अड्डे में तैनात एआरएम राजेश कुमार परिसर में फैली अराजकता के बारे में भलीभांति अवगत हैं। इसके बावजूद वह आरोपियों पर कार्रवाई करने से कतराते हैं। अधिकारियों के द्वारा कार्रवाई न करने पर सड़क के बीच में बस लगा सवारी भरने वाले बस चालक व अवैध रूप से बस अड्डे में वेंडरिंग करने वाले लोगों को हौसले और बुलंद हो जाते हैं।

-----------------------

न के बराबर हैं सुविधाएं

बस अड्डे में काफी अराजकता फैली है। वेंडरों पर कोई लगाम नहीं है। वेंडर खाने पीने के समान में ओवर चार्जिग खुलेआम करते हैं।

-सुरेन्द्र सिंह

बस अड्डे में यात्रियों के बैठने व बसों का इंतजार करने के लिए टीन शेड तक की उचित व्यवस्था नहीं है। जिससे काफी परेशानी होती है।

-कौशलेन्द्र कुमार

यहां हजारों यात्री हर समय रहता है। इतनी भीषण गर्मी के बावजूद बस अड्डे में लगे वॉटर कूलर काम नहीं कर रहे हैं। मजबूरी में टंकी का उबला हुआ पानी पीना पड़ा रहा है।

-अमर सिंह

सीएम के आदेशों के बाद भी यहां यात्री सुविधा न के बराबर है। जगह-जगह गंदगी फैली पड़ी है। बस चालक बीच सड़क में बसों को खड़ा कर सवारी बैठाते हैं, जिससे भयंकर जाम लग जाता है।

-कुलदीप साहू