- सोमवार से चलेगी वॉटर बस

- प्रति व्यक्ति दो सौ रुपये होगा किराया

LUCKNOW :

वॉटर मोटर बोट बस में बैठकर गोमती रिवर फ्रंट का नजारा देखने का सपना अब शहरवासियों का सच होने जा रहा है। शुक्रवार को गोमती में दुबई से मंगाई गई वॉटर मोटर बोट बस का ट्रायल हुआ। उम्मीद है कि ये मोटर बस सोमवार से आम जनता के लिए उपलब्ध हो जायेगी। अब तक विदेशों में इस तरह की वॉटर मोटर बस चलाई जाती थी मगर अब अपने शहर में लोग इसका मजा ले सके। ये वॉटर बस कुडि़याघाट से लामार्टीनियर स्कूल के पास रबर डैम तक चलाई जायेगी। 34 सीटर इस वॉटर बस का किराया प्रति व्यक्ति दो सौ रुपये होगा।

ख्यासियत से भरपूर है वॉटर बस

वॉटर मोटर बोट बस अपने आप में खास है। इस बोट बस की कीमत दो करोड़ 80 लाख रुपये है। सुरक्षा व सहुलियत के हिसाब से वॉटर बस में सेंट्रली एसी लगा हुआ है साथ ही इसमें यात्रा करने वाले लोगों को सुरक्षा जैकेट मिलेगी। इस वॉटर मोटर बस को इंस्टॉल किया जा रहा है। उम्मीद है कि ये सोमवार से आम जनता के लिए चालू हो जायेगी। इसके अलावा इस वॉटर बस में रात में सैर करने का अपना अलग ही मजा होगा। रोशनी से भरपूर गोमती नदी के किनारे सैर करने के लिए शहरवासी इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

बेस्ट पर्यटन स्थल बनेगा गोमती किनारा

रिवर फ्रंट योजना के बाद गोमती का नजारा दिन ब दिन बदलता जा रहा है। युवाओं के मस्ती का सबसे बेस्ट प्लेस के रुप में ये फेमस हुआ है। गोमती किनारे जांगिग, साइकिलिंग व वाकिंग ट्रैक होने के कारण यहां पर लोग सुबह शाम अपने फ्रेंड सर्कल व फैमिली के साथ समय बिताने आते है। वॉटर मोटर बोट बस के आने से इसकी खूबसूरती में चार चांद लग गये। इसके अलावा बाहर से आने वालों के लिए भी ये एक सौगात है। विकास के रथ पर सवार शहर रोज नए नए आयाम गढ़ रहा है। अपना शहर भी धीरे धीरे वेनिस, पेरिस जैसे शहरों के समकक्ष आ रहा है।