- पिछले पांच दिन से आवास विकास में नहीं आ रहा पानी

- हैंडपंप पर बढ़ी पानी भरने वालों की भीड़

- मशीन खराब होने से बढ़ी पानी की किल्लत

आगरा। जल संस्थान की लापरवाही की सजा आवास विकास को भुगतनी पड़ रही है, पिछले पांच दिनों से आवास विकास के लोगों को पानी की एक बूंद भी नसीब नहीं हो रही है। आलम यह है कि जहां कहीं भी हैंडपंप लगे हुए हैं। उन पर पानी खींचने वालों का दबाव बढ़ता जा रहा है। हो सकता है कल को वो भी खराब हो जाएं।

जल संस्थान की मशीनें हो गई खराब

जल संस्थान सिकंदरा की दो मशीनों ने काम करना बंद कर दिया जिसके चलते पानी की सप्लाई बाधित हो गई, आलम यह रहा कि लोगो के घरों तक पहुंचने वाला पानी नहीं पहुंच रहा है। सोर्सेज का कहना है कि जल संस्थान को रॉ वाटर उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

गुपचुप तरीके से हो रहा है काम जल संस्थान पानी की किल्लत को भी गुपचुप तरीके से सॉल्व करने की तैयारी कर रहा है। कई बार जल संस्थान के अधिकारियों से बात करने पर बताया गया कि जल संस्थान की दो मशीनें खराब हो गई हैं जिसके कारण पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है।

कंप्लेन को नहीं दी जा रही तवज्जो

आवास विकास के लोगों ने पानी की कंप्लेन जल संस्थान के अधिकारियों से की लेकिन अधिकारियों ने उनकी बातों पर कोई ध्यान नहीं दिया, यहां तक कि उनके फोन भी रिसीव नहीं कर रहे हैं।

'वर्जन'

जल संस्थान की ओर से पिछले पांच दिन से पानी की सप्लाई नहीं की जा रही है, पानी न मिलने के कारण बहुत प्रॉब्लम हो रही है। हैंडपंप से खींचकर पानी ले जाना पड़ रहा है।

सुमन सिंह आवास विकास सेक्टर 10

गर्मियां शुरू हो गई हैं, स्थिति यह हो गई है यदि एक दिन भी पानी नहीं मिलता तो बड़ी समस्या खड़ी हो जाती है। यहां तो पिछले पांच दिन से पानी नहीं आ रहा है।

रूबी गुप्ता आवास विकास

जल संस्थान वाटर टैक्स के लिए तो नोटिस भेज देता है लेकिन जब पानी देने की बात आती है तो हाथ खड़े कर देता है, पानी नहीं तो किस बात का टैक्स।

विरमा देवी आवास विकास

वो तो भला है इस हैंडपंप का जिससे पानी मिलता रहता है वरना जल संस्थान ने तो प्यासा मारने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

शरद गुप्ता आवास विकास

एक दिन, दो दिन आखिर लोग कितने दिन पानी का इंतजार करेंगे, आवास विकास में पिछले पांच दिनों से पानी नहीं आ रहा है।

प्रेमा शर्मा आवास विकास

स्कूल से आते ही पानी खींचना पड़ता है, पिछले पांच दिनों से ऐसा ही सिलसिला चल रहा है। अंकल आखिर ये सब कब तक चलेगा, कब तक हमें हैंडपंप से पानी खींचना पड़ेगा।

अंशिता गुप्ता स्टूडेंट

ऑफिशियल वर्जन

सिकंदरा स्थित जल संस्थान की मशीनें खराब हो गई थी जिनमें एक मशीन को मैंने स्वयं ठीक कराया है, पानी की सप्लाई शुरू करवा दी गई है।

मंजूरानी गुप्ता, जीएम जल संस्थान