-प्रदर्शनकारियों ने एसडीओ से की हाथापाई

-माले के कई प्रदर्शनकारी पुलिस हिरासत में

PATNA/ BIHARSHARIFF : भीषण गर्मी में जल संकट से त्रस्त आम लोगों की नुमाइंदगी करने के लिए कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे लोगों की एसडीएम के साथ नोकझोंक व हाथापाई हो गई। नेतृत्व कर रहे माले के जिला सचिव विजय कुमार ने एसडीएम पर प्रदर्शनकारियों को थप्पड़ मारने का आरोप लगाया है। बाद में इन प्रदर्शनकारियों को पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया। इसे लेकर माले ने शेखपुरा के एसडीएम सुबोध कुमार पर पावर का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

पुलिस हिरासत में लिए गए माले के जिला सचिव विजय कुमार ने एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग सरकार से की है तथा एसडीएम के खिलाफ पटना तक आंदोलन चलाने का अल्टीमेटम दिया है। इधर एसडीएम सुबोध कुमार ने पानी के लिए कलेक्ट्रेट में घुसकर प्रदर्शन करने वालों पर धक्का-मुक्की करने का आरोप लगाया है। एसडीएम ने बताया कि इन लोगों को चांदनी चौक पर प्रदर्शन करने की लिखित अनुमति दी गई थी, मगर ये लोग कलेक्ट्रेट में घुसकर डीएम की पोर्टिको में प्रदर्शन कर भाषण दे रहे थे।

मना करने पर ये लोग एसडीएम के साथ धक्का-मुक्की करने लगे। इसके बाद लोगों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। एसडीएम ने बताया कि प्रदर्शन की अनुमति मांगने वाले संयोजक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इधर माले के जिला सचिव विजय कुमार ने बताया कि जिला में पानी की घोर समस्या के खिलाफ लोग कलेक्ट्रेट में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे।

छह लोग हिरासत में

इसी बीच दौरान बगल से एसडीएम ने आकर माइक का तार तोड़ प्रदर्शन में कर रहे लोगों को थप्पड़ मारने लगे। विजय कुमार ने आरोप लगाया कि एसडीएम खुद को अधिकारी से अधिक सरकार का आदमी साबित करते हैं बराबर इस तरह की हरकत करते हैं। माले नेता ने कहा कि दो साल पहले डीएम के जनता दरबार में भी फरियाद लेकर आए एक भाजपा नेता की एसडीएम ने सरेआम पिटाई कर दी थी। इधर आदेश का उल्लंघन कर कलेक्ट्रेट में घुसकर प्रदर्शन करने के मामले में माले के जिला सचिव विजय कुमार के अलावे पार्टी नेता राजेश राय, कमलेश प्रसाद, कमलेश कुमार मानव, नरेशमहतो, तेतरी देवी को हिरासत में लिए गया है।