RANCHI : हरमू का करम चौक इन दिनों किसी टापू से कम नजर नहीं आ रहा है। बारिश की वजह से पूरा इलाका पानी में डूबा है। सड़कों व गली-मुहल्लों में पानी जमा है तो कई घरों में घुटने भर पानी घुस चुका है। ऐसे में स्थानीय बाशिंदे अपने-अपने घरों में कैद हैं। न तो वे बाहर निकल पा रहे हैं और न ही उनके घरों में कोई आ-जा पा रहा है। हरमू और जमुनानगर से भी यह इलाका कट चुका है। लेकिन, भारी जल-जमाव से उन्हें कोई निजात नहीं मिल रही है। यहां रहने वाले अब भगवान से मिन्नतें कर रहे हैं कि बारिश न हो ताकि, उन्हें इस इलाके को पानी से थोड़ी भी राहत मिल सके।

सोया है नगर निगम

लगभग पचास घर और एक हजार की आबादी वाला करम चौक इलाके के लिए बारिश किसी आफत से कम नहीं है। यहां ड्रेनेज सिस्टम फेल है। ऐसे में थोड़ी सी भी बारिश होती है तो यहां जल जमाव लाजिमी है। पिछले 24 घंटे से भी यहां का हालात किसी तालाब से कम नजर नहीं आ रहा है। ऐसा नहीं है कि यहां के लोग इस परेशानी से निजात के लिए 'भगवान भरोसे' हैं। उन्होंने मेयर और नगर आयुक्त को जहां हेल्पलाइन के मार्फत इसकी जानकारी दी, वहीं स्थानीय पार्षद से के पास भी गुहार लगाई, लेकिन जल जमाव से निजात मिलना तो दूर, उन्होंने यहां का जायजा लेना तक मुनासिब नहीं समझा।

हेल्पलाइन नंबर पर कोई रिस्पांस नहीं

रांची नगर निगम ने बारिश की वजह से सिटी में हो रहे वाटर लागिंग को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किया था। जिसमें कहा गया था कि कहीं भी वाटर लागिंग हो तो इसकी सूचना तत्काल निगम को फोन करके दे। उनकी समस्या का समाधान तुरंत किया जाएगा। लेकिन फोन करने के बाद भी लोगों को कोई मदद नहीं मिल रही है। वहीं निगम के वरीय अधिकारी भी फोन को गंभीरता से नहीं लेते।