छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: मानगो जलापूर्ति योजना के तहत वाटर सप्लाई के काम में लगे पांच कर्मचारियों को पिछले 16 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण सोमवार की तड़के सुबह 6 बजे ऑफिस में ताला जड़ दिया। ताला जड़ने के साथ ही कर्मचारियों ने विभिन्न बस्तियों में सप्लाई के लिए लगे वाल्ब को खोल दिया। इस वजह से मानगो के लगभग 3500 घरों में पांच घंटे तक जलापूर्ति नहीं हो सकी। जब स्थानीय लोगों के घरों में पानी नहीं मिला तो लोग इसकी जानकारी लेने लगे। पता चला कि वेतन नहीं मिलने की रोष में मानगो जलापूर्ति योजना के तहत कार्य कर रहे पांच कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए हैं। इसकी जानकारी लोगों ने स्थानीय नेता विकास सिंह व संध्या नंदी को दिया।

मंत्री ने दिए निर्देश

नेताओं ने इसकी जानकारी खाद्य आपूर्ति सह संसदीय कार्यमंत्री सरयू राय को दी। मंत्री सरयू राय ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सचिव और मानगो अक्षेस के विशेष पदाधिकारी को अविलंब हड़ताल तोड़वाने और जलापूर्ति बहाल करवाने का निर्देश दिया। मौके पर पेयजल व स्वच्छता विभाग के कनीय अभियंता रामप्रवेश मिस्त्री, भाजपाई पहुंचे, लेकिन कर्मचारियों ने कहा कि जब तक उन्हें वेतन नहीं मिलता वह हड़ताल नहीं तोड़ेंगे। इस बात की जानकारी मिलते ही मंत्री सरयू राय ने डीसी अमित कुमार से बातचीत की। मंत्री ने डीसी को निर्देश दिया कि एक सप्ताह के अंदर कर्मचारियों का वेतन भुगतान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने डीसी को कहा कि वेतन भुगतान किसी भी निधि से उपलब्ध कराया जाए।

आश्वासन पर तोड़ी हड़ताल

मौके पर हड़ताल पर बैठे पेयजल व स्वच्छता विभाग के कर्मचारी अब्दुल जब्बार, सुनील, रामबचन को बताया गया कि एक सप्ताह के अंदर मंत्री सरयू राय के प्रयास से उनका वेतन मिल जाएगा। मंत्री के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल तोड़ दी। मौके पर भाजपा नेता विकास सिंह, राजेश साव, संध्या नंदी, प्रवीण सिंह, डब्ल्यू सिंह, अमित तिर्की, संतोष भगत, मनोज गुप्ता, हरिलाल साहू आदि उपस्थित थे।

यहां नहीं हुई वाटर सप्लाई

पोस्ट आफिस रोड, गुरुद्वारा रोड, बिरसा रोड, कुंवर सिंह पथ, चूनाशाह कॉलोनी, टीचर्स कॉलोनी, बैकुंठ नगर, उलीडीह, संजय पथ, राजीव पथ, बालेश्वर पथ, गौड़ बस्ती, राजेंद्र नगर, शर्मा लाइन आदि बस्तियों में पांच घंटे तक वाटर सप्लाई ठप रही।