- रेलवे के अधिकारियों की टीम ने किया हरिद्वार रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

- टिकट कांउटर व रिजर्वेशन के लिए डिस्पले बोर्ड लगाने के दिए निर्देश

HARIDWAR: मंगलवार को रेलवे के अधिकारियों की एक टीम ने हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। टीम ने प्लेटफार्म पर पानी की परेशानी को देखते हुए अधिकारियों को इसे शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए। कहा कि यात्री सुविधाओं में कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

स्टेशन अधीक्षक कक्ष में की बैठक

मंगलवार को दोपहर बारह बजे पैसेंजर इम्युनिटी कम्यूनिटी के सदस्य एलपी जायसवाल, रामदीन सिंह, देहरादून के क्षेत्रीय रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य अभिमन्यु, मंडलीय वाणिज्य प्रबंधक जेएन मीना, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक बीएस रावत की टीम ने हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। टीम ने स्टेशन अधीक्षक के कक्ष में बैठक भी की। इसके बाद प्लेटफार्म, प्रतीक्षालय, डारमेट्री आदि में जाकर यात्रियों से सुविधाओं की जानकारी ली। यात्रियों के द्वारा टीम को बताया गया कि प्लेटफार्म पर पानी की किल्लत है। इससे गर्मी में पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। इस पर टीम ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए स्थानीय अधिकारियों से वजह पूछी।

प्लेटफार्म पर गंदगी मिलने पर जताई नाराजगी

स्थानीय रेल अधिकारियों ने बताया कि बो¨रग पुराना होने व वाटर लेवल कम होने से स्टेशन पर प्रतिदिन के प्रतिदिन ब्8 लाख लीटर पानी के सापेक्ष ख्ब् लाख लीटर ही पानी स्टोर हो पा रहा है। इस पर टीम के सदस्यों ने बो¨रग को सही कराकर पर्याप्त मात्रा में पानी भरकर यात्रियों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। टीम के सदस्यों ने प्लेटफार्म पर कई जगह गंदगी मिलने पर भी नाराजगी जताई। टिकट कांउटर व रिजर्वेशन के लिए डिस्पले बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए गए। इसके बाद टीम वापस लौट गई। इस मौके पर स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह, अतिरिक्त एसएस जीएस परिहार, सीनियर सेक्शन इंजीनियर नवनीत सक्सेना, आरबी दीक्षित, सीएचआई राकेश पाठक, रामवीर शर्मा, सीआरएस एके शर्मा, सीआईटी एसके मलिक आदि मौजूद थे।