RANCHI : बूटी मोड़ के पास सप्लाई वाटर पाइप में लिकेज की वजह से शहर का एक बड़ा इलाका दो दिनों तक पानी के लिए तरसता रहा। सैकड़ों घरों में सप्लाई वाटर नहीं पहुंचा और हजारों लोग पानी की खातिर बेचैन रहे। हालांकि, सोमवार को लिकेज की मरम्मत कर दी गई, लेकिन वाटर सप्लाई सामान्य नहीं पाई। ऐसे में कांटाटोली, बहू बाजार और सिरमटोली समेत कई इलाकों में 48 घंटे तक पानी के लिए हाहाकार मचा रहा।

पानी की होती रही बर्बादी

बूटी जलागार के समीप हटिया पाइप लाइन में लीकेज से एक तरफ दो दिनों तक सड़क पर हजारों गैलन पानी यूं ही बहता रहा, तो दूसरी तरफ घर की नलों में एक बूंद पानी नहीं गिरने से लोग तरसते रहे। लोगों ने इसकी शिकायत जब पीएचईडी विभाग को की, तब जाकर अधिकारियों की नींद खुली। आनन-फानन में लिकेज की मरम्मत का काम शुरू हुआ, पर इसे बनाने में दो दिन लग गए। इस वजह से कई इलाकों में दो दिनों तक पानी की आपूर्ति पूरी तरह बाधित रही।

लिकेज बनाने में टेंशन

बूटी जलागार से हटिया की ओर जाने वाली पाइप लाइन की स्थिति कांटाटोली तक काफी जर्जर हो चुकी है। अगर इस रूट में लीकेज हो जाए तो मरम्मत करना आसान नहीं होती है। इसकी मरम्मत के लिए पानी को बाहर निकालना पड़ता है। कई बार इस वजह से स्टाफ्स की जान पर भी आफत आ जाती है। इसबार लीकेज को ठीक करने के लिए तीन जेनसेट लगाकर पानी को निकाला गया, जिस कारण मरम्मत में दो दिन लग गए।