-मानसून पूर्व की रिमझिम के बाद तापमान हुआ सामान्य

-दो दिन बाद मानसून के दस्तक देने की संभावना

DEHRADUN : बीती शाम दून में हुई मानसून पूर्व की रिमझिम के बाद तापमान में गिरावट आई है। हालांकि शनिवार को दिन में धूप खिली रही, लेकिन अधिकतम तापमान फ्फ्.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से क् डिग्री सेल्सियस कम ख्ख् डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। शनिवार की सुबह घने बादलों के साथ हुई, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही बादल छंटने लगे और तेज धूप खिल गई। दोपहर को एक बाद फिर गर्जन वाले बादल विकसित हुए, लेकिन बरसे नहीं। हालांकि रविवार को बादल छाये रहने और कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इस साल दून सहित पूरे राज्य में अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई है।

कल से हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने क्9 और ख्0 जून को दून में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि क्9 जून तक मानसून के दून में दस्तक देने की उम्मीद है और इसके अगले दो दिन भारी बारिश हो सकती है। रविवार को दून में आमतौर पर बादल छाये रहने और कुछ क्षेत्रों में गर्जन के साथ हल्की अथवा मध्यम बारिश होने की संभावना है। दून के अलावा मौसम विभाग ने हरिद्वार, नैनीताल, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

इस गर्मी बरसती रही राहत

इस साल गर्मी के मौसम में दूनाइट्स को अधिकतम फ्9.8 डिग्री सेल्सियस तापमान तक का सामना करना पड़ा। अप्रैल से जून तक कई बार तेज गर्मी पड़ी, लेकिन खास बात यह रही कि बीच-बीच में राहत की बारिश भी होती रही। मानसून पूर्व की बारिश और दो दिन बाद मानसून आ जाने की संभावना के बाद माना जा रहा है कि अब दून का तापमान सामान्य से ऊपर नहीं बढ़ेगा।