- 9 से 11 अगस्त तक दून सहित कई जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान

- आपदा प्रबंधन तंत्र और प्रशासन को विशेष चौकसी के निर्देश

DEHRADUN : बुधवार से भारी बारिश का दौर एक बार फिर दून सहित दूसरे जिलों की दिक्कतें बढ़ा सकता है। दून सहित सभी जिलों को एक बार फिर अलर्ट किया गया है। आपदा प्रबंधन तंत्र को विशेष चौकसी के निर्देश दिए गए हैं।

म्भ् से ख्0भ् मिमी बारिश का पूर्वानुमान

सोमवार को शहर में कभी धूप तो कभी बारिश का दौर जारी रहा। सुबह शहर में कही धूप देखने को मिली तो कहीं बदरा जमकर बरसे। शाम के वक्त शहर के कई हिस्सों में रिमझिम बारिश देखने को मिली। मौसम केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बुधवार से राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। हालांकि मंगलवार को पूरे राज्य में सामान्य बारिश होगी। नौ से क्क् अगस्त तक प्रदेश में म्भ् से ख्0भ् मिमी तक वर्षा के आसार हैं। इसको लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। चेतावनी के मद्देनजर शासन ने सभी जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

हालात अभी भी सामान्य नहीं

राज्य में रविवार रात और सोमवार को भी छिटपुर बारिश का दौर जारी रहा। बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी नहीं खुल पाया। करीब ख्भ्0 यात्री रास्ते में फंसे हुए हैं। पिथौरागढ़ में टनकपुर-तवाघाट हाईवे करीब दो घंटे बंद रहा। काली और गोरी नदियों का जल स्तर बढ़ा रहा। पिथौरागढ़ जिले में गंगोलीहाट के मड़कनाली गांव में एक गोशाला ध्वस्त हो गई।