- खराब मौसम से बचाने के लिए आयोजन स्थल को वॉटर प्रूफ पंडाल से करवाया गया लैस

- फ्लोरिंग से लेकर मैटिंग तक वॉटर प्रूफ, ग्राउंड में भरे पानी को एब्जॉर्बर्स की मदद से सुखाया गया

- मौसम विज्ञानियों का पूर्वानुमान - 19 को बिगड़ बादलों से ढका रहेगा आसमान, बाकी दिनों में खुशगवांर रहेगा मौसम

kanpur@inext.co.in

KANPUR : कड़ाके की ठंड में मौसम की तल्खी भी 'ब्रांड कानपुर' का रंग फीका नहीं कर सकेगी। जिला प्रशासन ने मौसम से निपटने के लिए खास इंतजाम किए हैं। पब्लिक को एंटरटेनमेंट की फुल डोज मिल सके। इसके लिए मोतीझील ग्राउंड को वॉटर प्रूफ पंडाल से कवर करवाया गया है। उधर, मौसम विज्ञानियों के अनुसार क्9 दिसंबर को छोड़कर आयोजन के अन्य दिनों में मौसम बेहद खुशगवांर रहेगा।

एब्जॉर्बर्स से सुखाया पानी

आगामी क्8-ख्ख् दिसंबर तक आयोजित होने वाले ब्रांड कानपुर से पहले मौसम अपने तेवर दिखा चुका है। बीते शनिवार और रविवार सुबह हुई झमाझम बारिश की वजह से मोतीझील ग्राउंड में जगह-जगह पानी भर गया। इस पानी को सुखाने के लिए नगर निगम का अमला दिन भर ग्राउंड को सुखाने में लगा रहा। ग्राउंड के फ्लोर को एब्जॉर्बर्स लगाकर सुखाया गया। ईंट और बालू का मिक्सर डालकर गीली मिट्टी को सख्त किया गया। रोलर चलवाकर गढ्डे भी भरवा दिए गए, जिससे बारिश होने पर जमीन हल्की मिलने पर गढ्डे में पानी न भर सके।

वॉटर प्रूफ पंडाल और मैटिंग

मौसम के हालात को देखते हुए जिला प्रशासन कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है। स्टार सेलिब्रिटीज से गुलजार ब्रांड कानपुर में कोई खलल न पड़े। इसके लिए आयोजन स्थल को वॉटर प्रूफ पंडाल से कवर करवाया गया है। एडीएम सिटी अविनाश सिंह ने बताया कि इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी को इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसी कड़ी में आयोजन स्थल के लिए वॉटर प्रूफ पंडाल मंगवाया गया है। जिससे बारिश का असर आयोजन को प्रभावित न कर सके।

क्9 को छाई रहेगी बदली

मौसम विज्ञानियों के अनुसार क्9 दिसंबर को छोड़कर बाकी के दिन मौसम बेहद खुशगवार रहने वाला है। सीएसए मौसम विज्ञानी डॉ। अनिरुद्ध के अनुसार क्9 दिसंबर को आसमान पर बदली छाई रहेगी। इस दिन अधिकतम तापमान ख्क् डिग्री व मिनिमम 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं ख्0, ख्क् व ख्ख् दिसंबर को दिन का अधिकतम तापमान औसतन ख्ख् डिग्री व न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

------------------------------------

मौसम

दिन मैक्जिमम मिनिमम

क्8 दिसंबर ख्ख् डिग्री 7 डिग्री

क्9 दिसंबर ख्क् डिग्री 9 डिग्री

ख्0 दिसंबर ख्ख् डिग्री 7 डिग्री

ख्क् दिसंबर ख्क् डिग्री 7 डिग्री

ख्ख् दिसंबर ख्ख् डिग्री 9 डिग्री

(नोट : मौसम का पूर्वानुमान बीबीसी वेबसाइट से)

-----------------------------------

वर्जन

पिछले दिनों हुई बारिश के मद्देनजर मौसम से निपटने के सारे इंतजाम करवाए जा रहे हैं। इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी को विशेष रूप से गाइडलाइंस भी दी जा चुकी है।

- अविनाश सिंह, एडीएम सिटी