f

कन्या (Virgo) Aug 23 - Sept 23

आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे.रोमांस रोमांचक होगा। इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ़ लें। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें।

f

कन्या (Virgo) Aug 23 - Sept 23

पिछले हफ्ते जहां आपने आर्थिक मामलों और उपलब्धियों पर अपना ध्यान केंद्रित किया था, वहीं अब आप उन लोगों के साथ संपर्क बढ़ाने और अपने रिश्ते प्रगाढ़ करने की कोशिश करेंगे, जिनकी आप परवाह करते हैं। खेलकूद, पार्टियों, रस्मों व समारोहों के जरिए प्रचार व व्यापारिक गतिविधियों की पूर्ति होगी। आपका ध्यान सिर्फ प्यार बांटने, भावनाएं साझा करने और दूसरों के लिए कुछ करने पर केंद्रित रहेगा। मजबूत होते रिश्तों से आपको सच्ची खुशी मिलेगी। हालांकि आर्थिक मामलों में मानसिक तनाव बरकरार रहेगा। आपको अभी भी अपनी संपत्ति व आमदनी पर ध्यान देने की जरूरत है।

f

कन्या (Virgo) Aug 23 - Sept 23

आप अपने लक्ष्य का तेजी से पीछा करेंगे। आपका व्यय अधिक होगा। आपमें विवेक व धैर्य की कमी है। मोल-तोल, सभाएं और चर्चा होगी। स्वाभिमान उच्च रहेगा। बीच का महीना आपके लिए प्रेम लेकर आएगा। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आप जीवन में आगे जाने की कोशिश करेंगे। आप सामान्यत: प्रैक्टिकल और क्षमतावान हैं और जीवन के उतार-चढ़ाव को आत्मविश्वास के साथ संभालने योग्य हैं। आपमें ऊर्जा, आसक्ति, कठिन कार्य और दृढ़ता रहेगी। आप सामने से नेतृत्व करते रहेंगे।

f

कन्या (Virgo) Aug 23 - Sept 23

कैसा रहेगा यह साल
पैसा गोल होता है और यह घूमता रहता है। यह एक कहावत है। गणेश जी कहते हैं साल 2017 में यह भ ागेगा और आपके लिए घूमेगा। आर्थिक गतिविधियों का नतीजा अब आना शुरू हो जाएगा। बूंद बूंद से एक धारा बनकर। फंड्स और आपकी ताकत को सही व सुरक्षित रखना होगा। रोमांस, वासना, शारीरिक व भावनात्मक सहभागिता भी आपको आकर्षित करेगी। रिटायरमेंट, नौकरी का बदलाव और व्यवसाय को बदलना भी हो सकता है। शेयर, गिरवी रखना, होम फायनांस का निबटारा करना होगा। शायद एक अन्य मकान भी मिल जाए। साल के अंत में आप आराम फरमाएंगे। आपके प्रियजन और आश्रित, सख्ती, ताकत और समानुभूति से अपनी बात कहेंगे। सबसे बढक़र आप स्वयं में यकीन करने लगेंगे और इसी से काम पूरे होते हैं। आप पाएंगे कि जिंदगी भ्रमकारी, पेचीदा और समझौतों से भरी हुई है।

कन्या
पर्सनेलिटी: सुव्यविस्थत एवं विश्लेषी।
सकारात्मक गुण: गर्मजोशी एवं गतिशील
मंत्र : ओम ब्रां,ब्रीं,ब्रों सा बुधाय नम:

जनवरी
इस माह आपमें शक्ति रहेगी। आप किसी भी काम को करने में तत्पर रहेंगे। बहुत सी योजनाएं पूरी करेंगे और परिवार तथा प्रियजनों के साथ अच्छा समय रहेगा। आपका आपके कार्य पर पूरा फोकस रहेगा। बीच महीने में आपको धन और मिठास, इनाम और पारितोषिक मिल सकते हैं। बुजुर्गों को चिकित्सकीय ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। एक आवास जो आप खरीद रहे हैं या बेचने की योजना बना रहे हैं, उसमें विलम्ब होगा और अनचाहे खर्चें बढ़ेंगे।

फरवरी
आप अपने खाते में नोटों के बढऩे से उत्साहित होंगे और साहस के साथ और अधिक कड़ी मेहनत करेंगे। आप महत्वाकांक्षी हैं और संपूर्ण पाने के लिए तैयार रहेंगे। बीच माह में आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। यह एक शुभ समय है, इससे अधिकतम लाभ उठा सकते हैं। व्यय और त्वरित व्यवसाय में प्रसार होगा। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा, भौगोलिक और आध्यात्मिक गतिशीलता भी बढ़ेगी। दूसरे शब्दों में आप एक अच्छे व्यक्ति के रूप में विकसित होंगे। आपको परिवार का प्यार मिलेगा।

मार्च
इस समय बहुत से बौद्धिक कार्य होंगे और आप अपनी बात को पहुंचाने के लिए तकनीक का उपयोग करेंगे। आप सक्रियता और मीडिया अभियानों में पहल करते दिखेंगे। यात्रा और बहुत सी सामूहिक क्रियाकलाप होंगे। पार्टियां, पिकनिक और सम्मेलन आपको पुराने स्कूल के संबंधों से जोड़े रखेंगे। महीने के बीच में आप अपने जीवन और समय का लेखा-जोखा रखेंगे। आप बेहतर रिटर्न वाली चीजों में निवेश करेंगे। इस माह आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे।

अप्रेल
आप अपने लक्ष्य का तेजी से पीछा करेंगे। आपका व्यय अधिक होगा। आपमें विवेक व धैर्य की कमी है। मोल-तोल, सभाएं और चर्चा होगी। स्वाभिमान उच्च रहेगा। बीच का महीना आपके लिए प्रेम लेकर आएगा। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आप जीवन में आगे जाने की कोशिश करेंगे। आप सामान्यत: प्रैक्टिकल और क्षमतावान हैं और जीवन के उतार-चढ़ाव को आत्मविश्वास के साथ संभालने योग्य हैं। आपमें ऊर्जा, आसक्ति, कठिन कार्य और दृढ़ता रहेगी। आप सामने से नेतृत्व करते रहेंगे।

मई
आप अत्यधिक तेज कदमों के साथ आगे बढ़ते रहेंगे। इस माह बहुत ही भव्यता के साथ जीएंगे और प्रेम करेंगे। आप कार्यक्षेत्र में बहुत लंबे कदम चलेंगे और अपनी विस्तारवादी प्रवृत्ति के साथ आगेे बढ़ते जाएंगे। बहुत से व्यय भी होंगे। बीच का महीना आपको सिरदर्दी से भरा हुआ दिखेगा। यह एक शक्तिशाली समय होगा और यदि आप अपनी स्वतंत्र इच्छा के लाभ के लिए उपयोग करेंगे तो आप तत्काल सफलता पा सकते हैं।

जून
आप साहस के साथ अपने कार्य में जुट जाएंगे। आप पारिवारिक मांगों को पूरा करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि परिवार की उचित देखभाल हो। आप उद्देश्य के साथ आगे बढ़ते रहेंगे और यही आवश्यक भी होगा। बीच का माह आपको लोगों के साथ पूरी दुनिया में संपर्क बनाते हुए देखेगा। आप चाहेंगे कि लोग आपको सुनें और स्वीकार करें। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आपके जीवन में सार्थकता आएगी, क्योंकि जीवन का मृदु पक्ष प्रदर्शित होगा।

जुलाई
आपको जीवन में बहुत से विकल्प मिलेंगे। इस समय आपके आत्मविश्वास में थोड़ी सी कमी आएगी। इस माह आपको लोगों से धोखा मिल सकता है। बीच का महीना आपके दिमाग को संतुलित रखेगा। आप मीटिंग, सभाओं, वाद-विवादों और तर्कों में श्रेष्ठ रहेंगे। आप तीव्र दृढ़ता से बढ़ेंगे। आप दूरदर्शी हैं और सही विकल्पों को चुनेंगे। यह महीना प्रेम से भरा होगा। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आप ऐसे डील्स करेंगे जो प्रतियोगियों के होश उड़ा देंगे।

अगस्‍त
आप तत्काल सफलता प्राप्त करेंगे। नये आयाम बनेंगे क्योंकि आप पूरी तरह से नये परिदृश्यों के अग्रणी रहेंगे और प्रतियोगिता में आगे जाते रहेंगे। बीच महीने में आप विरोधियों को हारते हुए देखेंगे। आप प्रतियोगिता को पीछे एक दूरी बनाकर छोड़ देंगे। व्यय बढ़ेंगे, क्योंकि आप विस्तार के मनोवेग में होंगे। आसक्तियां भी होंगी। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आप खेल के नियम पुन: लिखेंगे। यह सूर्य की रोशनी में आपका समय रहेगा। सभी मोर्चे पर गतिविधियां इस माह जारी रहेंगी।

सितम्‍बर
आप उग्रता के साथ आगे बढ़ते रहेंगे। यह भी एक लाभकारी समय है। आप जीतने वाले लोगों की कतार में होंगे। आपकी सृजनशीलता की प्रतिभा आगे बढ़ती रहेगी और आप कलाओं में श्रेष्ठ होते रहेंगे। लेखक, पेंटर्स और रचनाकार तत्काल सफलता पाएंगे। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा स्थिरता और मौजमस्ती का समय आएगा। आप कीमती खरीदारी करेंगे। आपका एक नया घर भी हो सकता है। आप विस्तावादी ढंग में रहेंगे। सुख-सुविधाएं और प्रोन्नतियां रहेंगी।

अक्‍तूबर
आप कार्य में आश्चर्यचकित लंबे कदम चलेंगे। यह समय सौंदर्य और पारितोषिक से भरा है। परिवार का पुनर्मिलन है और आप प्रेम और सौजन्य की सुगंध का आनंद उठाते रहेंगे। बीच के माह में आप भावुक क्षणों को देखेंगे, जो सृजन प्रक्रिया को पटरी पर से उतारने की धमकी की तरह होगी। पारिवारिक जीवन में घुटन हो सकती है। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आप एक संवेदनात्मक बेचैनी की अवस्था में होंगे। आप तीर्थ यात्राओं पर भी जा सकते हैं।

नवम्‍बर
आप कठिन परिश्रम के लिए उतरेंगे और खोए हुए समय की भरपाई के लिए परिश्रम करेंगे। बच्चे खुशियां लाएंगे और यह मनोरंजन का समय होगा। आपका जीवन और बेहतर होना आरंभ होगा। बीच माह में लापरवाही, प्यार और शूटिंग के खर्चे होंगे। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आपके संवेग, प्रचलन और ऊर्जाएं शीर्ष पर होंगी। इस महीने आपका समय अच्छा है। अवसर का लाभ उठाएं। आपके साथ चल रहीं परेशानियां दूर होंगी। यात्रा के भी योग हैं।

दिसम्‍बर
आप आत्मविश्वास से नेटवर्किंग करेंगे। आप चाहते हैं कि आप किसी एक चीज की तरफ फोकस करें। आप छूटे हुए या अकेले नहीं होना चाहेंगे। यह समय वास्तविक विकास का हो सकता है। आप भी सृजनात्मक ऊर्जा की तीव्र पीड़ा में होंगे। बीच का माह आपको स्थिर, संतुलित बनाएगा। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आप भाग्यशाली लोगों के साथ समय, स्थान और संसाधन बांटना भी चाहेंगे। आप आशा, विश्वास के साथ नये वर्ष में प्रवेश करेंगे।

Famous Personalities

  • मधुर भंडारकर मधुर भंडारकर (26 August)
  • नेहा धूपिया नेहा धूपिया (27 August)
  • रितुपर्णो घोष रितुपर्णो घोष (31 August)
  • अक्षय कुमार अक्षय कुमार (9 September)
  • महेश भट्ट महेश भट्ट (20 September)
  • करीना कपूर करीना कपूर (21 September)

Spirit of life

See More