-पूरी हुई सिटी के लोगों की पुरानी मांग

-29 जनवरी से नई वीकली ट्रेन की होगी शुरुआत

JAMSHEDPUR (25 Jan): जमशेदपुर से बंगलुरु के लिए लंबे समय से चली आ रही ट्रेन की मांग आखिरकार पूरी हुई। ख्9 जनवरी को टाटानगर से बैंगलुरू के लिए नई वीकली ट्रेन शुरू होगी। गुरुवार को ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

टाटानगर से बंगलुरू के लिए मिला ट्रेन

सांसद विद्युत वरण महतो के प्रतिनिधि संजीव कुमार ने बताया कि ट्रेन का नाम टाटानगर-बेयप्पनल्ली एक्सप्रेस होगा। टाटानगर से बंगलुरु जाने वाली ट्रेन की मांग काफी दिनों से की जा रही थी। विशेषकर छात्रों व मरीजों को होने वाली कठिनाइयों को ध्यान में रखकर सांसद ने रेलमंत्री से मुलाकात कर होने वाले कठिनाइयों से अवगत कराया था। क्भ् दिनों पूर्व सांसद दक्षिण-पूर्व रेलवे के जीएम राधेश्याम से मुलाकात की और ट्रेन को चालू करने के लिए संबंधित प्रक्रियाओं को पूरा करने का आग्रह किया था। जीएम ने सांसद को आश्वासन दिया था कि जनवरी के अंत या फरवरी के पहले सप्ताह तक ट्रेन शुरू हो जाएगी।

गुरुवार को दिखाई जाएगी हरी झंडी

ख्9 जनवरी को संध्या म्.फ्भ् बजे इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। सांसद प्रतिनिधि के मुताबिक चक्रधरपुर मंडल ने एमपी को सूचित किया है। इस ट्रेन का ऑनलाइन उद्घाटन रेलमंत्री द्वारा किया जाएगा। इस ट्रेन का नंबर क्8क्क्क् अप और क्8क्क्ख् डाउन होगा। सांसद के प्रयास से इसी माह टाटा-चाकुलिया पैसेंजर ट्रेन की भी सौगात मिली थी।