- सभी स्कूलों के खुलने और छुट्टी होने का समय बदला

- स्कूलों के आसपास नहीं होगी कोई प्राइवेट पार्किंग

Meerut : वेस्ट एंड रोड पर स्कूल टाइम में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए दो मई से ट्रैफिक प्लान में बदलाव किया जा रहा है। सुबह स्कूल खुलने के समय और छुट्टी के समय रोड बंद रहेगा। साथ ही स्कूलों की टाइमिंग में भी चेंज किया गया है। बुधवार को स्कूल और कैंट बोर्ड के बीच हुई मीटिंग में यह सभी निर्णय लिए गए।

10 बच्चे ही बैठेंगे ऑटो में

बच्चों को ऑटो से स्कूल छोड़ने वाले ऑटो चालक दस से अधिक बच्चे ऑटो में नहीं बैठाएंगे। यदि ऐसा किया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आसपास नहीं लगेंगे ठेले

स्कूलों के बाहर व आसपास लगने वाले ठेले और अन्य दुकान अब नहीं लगेंगी। उनको स्कूलों से दूर किया जाएगा। मीटिंग में जाम लगने का कारण इनको भी माना गया है।

कैंपस में खड़ी होंगी स्कूल बसें

बच्चों को घर से स्कूल छोड़ने वाली बस अब स्कूल के अंदर ही खड़ी होंगी। पीछे गेट से उनको स्कूल के अंदर किया जाएगा। वहीं उनका आना जाना भी वहीं से किया जाएगा।

रजिस्टर्ड ई-रिक्शा ही आएंगे

वेस्ट एंड रोड पर स्कूल टाइम में केवल वे ही ई-रिक्शा आएंगे, जिनका रजिस्ट्रेशन होगा। बिना रजिस्ट्रेशन वाले ई-रिक्शा को स्कूल टाइम में नहीं आने दिया जाएगा।

मौजूद रहेंगे 62 वॉलंटियर

ट्रैफिक संभालने के लिए वॉलंटियर को लगाया जाएगा, जिसमें ट्रैफिक पुलिस के साथ स्कूल व सामाजिक संस्था भी सहयोग करेंगी। मेरा शहर मेरी पहली की ओर से 20, हर स्कूल से दो-दो, कैंट बोर्ड से 14 वॉलंटियर व 12 ट्रैफिक पुलिस कर्मी यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए रहेंगे।

यहां से जा सकेंगे

वेस्ट एंड रोड बंदी के समय यदि किसी को इस ओर से निकलना है तो सदर, आबू लेन, दिल्ली रोड की ओर से जा सकते हैं।

ये रहेगा स्कूल टाइम

स्कूल खुलेगा छुट्टी

दीवान पब्लिक स्कूल 7 1 बजे

मेरठ पब्लिक स्कूल 7:20 1:15

मेरठ पब्लिक स्कूल ग‌र्ल्स 7:20 1:15

जीटीबी 7:30 1:30

एसडी सदर 7:40 12:50

ऋषभ स्कूल 7:30 1:25

दर्शन एकेडमी 7:30 1:30

मॉडर्न पब्लि्क स्कूल 7:30 1:00

दो मई से वेस्ट एंड रोड को स्कूल टाइम में बंद किया जाएगा। यातायात व्यवस्था के लिए वॉलंटियर लगाए जाएंगे। सभी स्कूलों का टाइम भी बदला गया है।

-राजीव श्रीवास्तव, सीईओ कैंट बोर्ड