RANCHI : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच हार जाने के बाद जहां एक ओर टीम इंडिया को कमेंट्स का सामना करना पड़ रहा है, वहीं माही की कप्तानी पर भी उंगली उठाई जा रही है। इसी बीच यूनाइटेड किंगडम के एक क्रिकेट राइटर जारोड किंबर ने लिखा है कि माही की स्ट्रैटिजी को क्या हो गया है। उन्होंने टेस्ट मैच के दौरान इसका इस्तेमाल क्यों नहीं किया। जिन्होंने टेस्ट के दौरान इसका इस्तेमाल नहीं किया। यह वही कैप्टन हैं जिन्होंने कई सिरीज अपने नाम ि1कए हैं।

और हाथ से गई सिरीज

महेंद्र सिंह धौनी की टीम ने पूरी सिरीज गंवाई है, लेकिन एक बात समझ में नहीं आती है कि जिस प्लेयर ने कभी किसी सिरीज को हल्के में नहीं लिया इंग्लैंड के साथ क्या हो गया। इस मैच में माही सेना की स्ट्रैटिजी समझ में नहीं आई। इंग्लिश राइटर ने लिखा है कि धौनी केवल कैप्टन नहीं हैं, बल्कि एक रीयल कैप्टन हैं, जिन्होने विपरीत परिस्थितियों में भी अपना धैर्य नहीं खोया है। वो एक जादू हैं और जादू करना भी जानते हैं।

सभी पसंद करते हैं उनके खेल को

धौनी ने ख्0क्क् में पहली बार वेस्टंडीज के साथ खेले गये सिरीज पर कब्जा जमाया था और उस समय टीम इंडिया को नंबर वन पोजीशन भी दिलाया था। लेकिन इसके बाद टीम का बेहतर परफॉर्मेस नहीं दिखा। वहीं माही ने भी जैसा परफॉर्मेंस वनडे में दिखाया है, वैसा टेस्ट मैंचों में नहीं है। वे हर दिन पांच लीटर दूध पीते हैं। कई किलोमीटर तक दौड़ते हैं। यहां तक की लक के लिए अपने हेयरस्टाइल भी बदलते हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में यह सब काम नहीं आता है। पांच दिन के गेम में एक प्लानिंग के हिसाब से मैदान में उतरना पड़ता है। माही के उनके शहर रांची के उनके फैन इतने दीवाने हैं कि मैच नहीं होने पर उनके घर पर लोगों ने पत्थर भी फेंके थे।

कप्तानी छोड़ने के दिए संकेत

इंग्लैंड से टेस्ट सिरीज हारने के बाद माही ने कप्तानी छोड़ने के संकेत दिए हैं। हालांकि माही ने कहा है कि आपको अगली खबर के लिए इंतजार करना होगा। माही ने टेस्ट टीम की कप्तानी ख्008 में संभाली थी, जिसमें अब तक टोटल भ्8 मैच में माही कैप्टन रहे और ख्8 में जीत दर्ज की। वहीं कुछ पुराने क्रिकेटरों ने कहा है कि माही को वनडे फॉरमैट में ही खेलना चाहिए।