भारत सहित कई देशों में बंद हुआ व्‍हॉट्सएप, मचा हड़कंप

By: Abhishek Tiwari | Publish Date: Fri 03-Nov-2017 04:25:32
A- A+
भारत सहित कई देशों में बंद हुआ व्‍हॉट्सएप, मचा हड़कंप
इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप्‍लीकेशन व्‍हॉट्सएप शुक्रवार दोपहर एक घंटे के लिए बंद हो गया था। फेसबुक व टि्वटर पर इसकी सूचना फैलते ही हड़कंप मच गया। सभी को लगा कि आखिर ऐसा क्‍या हो गया कि व्‍हॉट्सएप पर मैसेज आना और जाना बंद हो गए। फिलहाल सर्विस चालू है और अब सबकुछ सामान्‍य है।

एक घंटे के लिए बंद हुआ था व्‍हॉट्सएप
शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे से लेकर 2:30 बजे के बीच व्‍हॉट्सएप क्रैश हो गया था। भारत सहित दुनिया के कई देशों में व्‍हॉट्सएप बंद होने की खबर आई। जिसके बाद सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया। व्‍हॉट्सएप यूजर्स मैसेज न भेज पा रहे थे, न ही रिसीव कर पा रहे थे। पहले तो लोगों को लगा कि उनके फोन में नेटवर्क प्रॉब्‍लम है लेकिन जब ज्‍यादा देर हो गई, तब जाकर मालूम पड़ा कि सिर्फ भारत ही नहीं अन्‍य देशों में भी यही समस्‍या है। करीब एक घंटे तक व्‍हॉट्सएप सर्वर डाउन होने से मैसेज आना-जाना बंद हो गए थे।

Whatsapp, Whatsapp down, Whatsapp down india, Whatsapp Messaging app, Whatsapp viral, Whatsapp not working
टि्वटर पर बना टॉप ट्रेंड
अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में व्‍हॉट्सएप ठप्प होने की खबरें आईं। हालांकि, कुछ वक्त के बाद मेसेजिंग सर्विसेज सामान्य हो गईं। सर्विस डाउन होने के बाद टि्वटर पर यह टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया। यूजर्स ने #Whatsappdown से लगातार इसके ठप्प होने की शिकायतें कीं।

41% यूजर्स को मेसेज भेजने में हुई प्रॉब्लम
खबरों की मानें तो 46 फीसदी यूजर्स ने पहले कनेक्शंस से जुड़ी शिकायतें कीं। वहीं 41 परसेंट यूजर्स ने मैसेज भेजने और रिसीव करने से जुड़ी शिकायत की। करीब 12 परसेंट यूजर्स के व्‍हॉट्सएप में लास्ट सीन फीचर में प्रॉब्लम दिखी। हालांकि, कुछ देर के लिए सर्विसेज ठप्प होने के बारे में व्‍हॉट्सएप की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। आपको बता दें कि व्‍हॉट्सएप सर्वर डाउन होना नया नहीं है। इससे पहले भी सितंबर की शुरुआत में व्‍हॉट्सएप कुछ देर के लिए दुनिया भर में बंद हो गया था।

Technology News inextlive from Technology News Desk

 

खबरें फटाफट