जानिये क्‍यों यूजर्स के लिये व्‍हाट्सएप वासप ला रहा है ये फीचर

By: Prabha Punj Mishra | Publish Date: Mon 20-Mar-2017 11:42:31
A- A+
जानिये क्‍यों यूजर्स के लिये व्‍हाट्सएप वासप ला रहा है ये फीचर
व्हाट्सएप ने हाल ही में एक स्टेटस फीचर लॉन्च किया था। इस नए फीचर को लेकर यूजर्स कई शिकायतें कर रहे थे। कुछ यूजर्स को व्हाट्सएप का ये इंस्टाग्राम स्टोरी जैसा स्टेटस फीचर पसंद नहीं आया। जिसके बाद व्हाट्सएप अपना पुराना स्टेटस फीचर वापस ला सकता है। जहां पहले की तरह यूजर्स अपना टेक्स्ट स्टेटस रख सकते हैं। लेकिन इसे नए नाम के साथ रिलॉन्च किया जाएगा।

ऐसे करें सेटिंग
पुराने स्टेटस फीचर को हटाने के बाद फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा ने बताया कि पुराने स्टेटस फीचर को वापस लाया जाएगा। व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा ऐप को लेटेस्ट 2.17.95 वर्जन पर अपडेट करने पर अब प्रोफाइल पेज पर एक स्टेटस टेक्स्ट मैसेज दिख रहा है। इसके साथ ही टेक्स्ट मैसेज, नए स्टेटस टैब में तस्वीरों, वीडियो और जिफ की तरह 24 घंटे बाद गायब भी नहीं होगा। सभी एंड्रॉयड व्हाट्सऐप यूजर को जल्‍दी ही यह फीचर वापस मिलेगा। किसी स्टेटस को देखने या फिर नया स्टेटस डालने के लिए यूजर को व्हाट्सऐप के मुख्य स्क्रीन पर सबसे ऊपर दांयें कोने में दिख रहे तीन डॉट वाले मेन्यू में जाकर सेटिंग में जाना होगा।

अब से बराबर दिखेगा स्‍टेटस
इसके बाद प्रोफाइल तस्वीर पर क्लिक करें और पहले की तरह ही अबाउट एंड फोन नंबर पर क्लिक कर आप कोई भी टेक्स्ट मैसेज लिख सकते हैं। अभी यह फीचर एंड्रॉयड बीटा यूजर के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि हमने अपने यूजर से सुना कि अपनी प्रोफाइल में सिर्फ टेक्स्ट स्टेटस डालने वाले फीचर का ना होना उन्‍हें पसंद नहीं आ रहा है। अब टेक्स्ट स्टेटस किसी कॉन्टेक्ट को देखने के दौरान प्रोफाइल नाम के बराबर में दिखेगा। इसके साथ ही हम नए स्टेट फ़ीचर को भी जारी रखेंगे ताकि लोग मजेदार अंदाज में तस्वीरें, वीडियो और जिफ इमेज अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा कर सकें।

24 घंटे में गायब हो जायेंगी तस्‍वीरें
आप कॉन्टेक्ट में जाकर किसी का भी स्टेटस मैसेज देख सकते हैं। इसके साथ ही नया व्हाट्सऐप स्टेटस स्टोरीज फीचर भी कहीं नहीं जा रहा है। यह एक अलग टैब में मौजूद रहेगा। आप तस्वीरें व वीडियो जोड़ सकते हैं जो कि स्नैपचैट की तरह ही 24 घंटे में गायब हो जाएंगी। इस टैब में स्नैपचैट की तरह ही आप अपने सभी कॉन्टेक्ट के नए अपडेट भी देख सकते हैं। व्हाट्सऐप के इस फीचर को पूरी तरह से डिसेबल करने का अभी तक कोई तरीका नहीं है।

Technology News inextlive from Technology News Desk

खबरें फटाफट