delete

अब PC पर इस्तेमाल के लिए व्‍हॉट्सऐप लॉन्‍च करेगा डेस्‍कटॉप ऐप

By: Inextlive | Publish Date: Sat 07-May-2016 12:28:02
- +
अब PC पर इस्तेमाल के लिए व्‍हॉट्सऐप लॉन्‍च करेगा डेस्‍कटॉप ऐप
पूरी दुनिया में पॉपुलर हो चुका फ्री सोशल मैसेजिंग ऐप व्‍हॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए खास पेशकश करने वाला है। हाल ही में इसको लेकर लीक हुई जानकारी पर नजर डालें तो अब व्‍हॉट्सऐप अपना डेस्‍कटॉप वर्जन लॉन्‍च करने की तैयारी में है। इससे व्‍हाट्सऐप यूजर्स को अब अपना स्‍मार्टफोन पीसी में कनेक्‍ट करने मुक्‍ित मिल जाएगी। हालांकि यह यूजर्स को कब तक उपलब्‍ध होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

स्‍क्रीनशॉट से हुई लीक
हाल ही में फ्री सोशल मैसेजिंग ऐप व्‍हॉट्सऐप को लेकर WABetaInfo नाम के ट्विटर अकाउंट्स से एक बड़ी इंफॉर्मेशन लीक हुई है। जिसमें एक स्‍क्रीनशॉट के जरिए यह बात सामने आई है कि व्‍हॉट्सऐप अब अपना एक डेस्‍कटॉप ऐप लाने की तैयारी में है। इसके लिए वह काफी तेजी से टेस्‍िटंग आदि कर रहा है। ऐसे में व्‍हॉट्सऐप के डेस्कटॉप ऐप के लॉन्च हो जाने के बाद इसे यूज करने के लिए यूजर को स्मार्टफोन की जरूरत नहीं पड़ेगी। यूजर्स ऑफिस हो या घर कहीं भी इस ऐप का पूरा मजा ले सकेंगे। सबसे खास बात तो यह है काम आदि करते समय उन्‍हें अपना स्‍मार्टफोन भी बार-बार हाथ में नहीं उठाना पड़ेगा। हालांकि यह ऐप यूजर्स के लिए कब तक लॉन्‍च होगा, इस बारे में कोई इंफारमेशन नहीं है। वहीं कंपनी ने भी अपने इस लीक को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

लंबी प्रक्रिया अपनाते
अभी यूजर्स को डेस्कटॉप पर व्‍हॉट्सऐप का उपयोग करने के लिए एक लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। यूजर्स इसके लिए लिए व्‍हॉट्सऐप वेब का सहारा लेते हैं। जिसमें उन्‍हें सबसे पहले अपने स्‍मार्टफोन के वेब कैम में जाना होता है। उसके बाद सिस्‍टम पर व्‍हॉट्सवेब ओपेन करना होता है। फिर व्‍हॉट्सऐप को डेस्‍कटॉप पर खुले व्‍हाट्सवेब में स्‍कैन कराना होता है। जब वह डेस्‍कटॉप पर व्‍हॉट्सऐप का कोड आ जाता है तो वह डेस्‍कटॉप पर व्‍हॉट्सऐप चलने लगता है। उसमें भी अगर स्‍मार्टफोन के इंटरनेट की स्‍पीड थोड़ी सी भी धीमी है तो डेस्‍कटॉप पर वह कनेक्‍ट नहीं होता है।

Technology News inextlive from Technology News Desk