delete

व्‍हॉट्सएप पर भेजे गए मैसेज को पांच मिनट में कर सकेंगे 'अनसेंड'

By: Inextlive | Publish Date: Tue 18-Apr-2017 04:55:05
- +
व्‍हॉट्सएप पर भेजे गए मैसेज को पांच मिनट में कर सकेंगे 'अनसेंड'
इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप्‍लीकेशन व्‍हॉट्सएप पर जल्‍द ही नया फीचर आने वाला है। जिससे भेजे गए मैसेज को वापस लिया जा सकेगा। इसके लिए एक टाइम लिमिट होगी। यानी कि मैसेज भेजने के पांच मिनट के अंदर आपको 'अनसेंड मैसेज' पर क्‍िलक करना होगा। आइए पढ़ें पूरी खबर....

भेजे गए मैसेज को कर सकेंगे अनसेंड
पिछले काफी समय से ऐसी खबरें आ रही थीं कि व्‍हॉट्सएप जल्‍द एक ऐसा फीचर शुरू करेगा, जिससे भेजे गए मैसेज को वापस लिया जा सकेगा। इसकी टेस्टिंग भी चल रही थी। कंपनी रिवोक फीचर जल्‍द ही लॉन्‍च करने वाली है। अगर गलती से कोई मैसेज किसी को सेंड हो गया है, तो उसे अब रोका जा सकता है। इसके लिए यूजर को पांच मिनट का समय ही मिलेगा। फिलहाल यह व्‍हॉट्सएप वेब के लिए तैयार किया गया है। इस समय के भीतर आप किसी भी भेजे गए मैसेज को 'अनसेंड' कर सकेंगे।



फॉन्‍ट बदलना होगा आसान

व्‍हॉट्सएप के नए एंड्रॉयड वर्जन 2.17.148 में बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक के लिए नए फॉन्ट शॉर्टकट जोड़ने की भी खबर है। इससे टाइपिंग के दैरान टेक्स्ट को बोल्ड करने या इटैलिक बनाने के लिए टेक्स्ट में सिंबल लगाने की जरूरत नहीं होगी। गौरतलब है कि व्‍हॉट्सएप के एंड्रॉयड और आइफोन ऐप में पिछले साल टेक्स्ट फॉरमेट फीचर जोड़ा गया था। इसके जरिए व्‍हॉट्सएप में टेक्स्ट को बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक करने की सुविधा मिली थी।

Technology News inextlive from Technology News Desk