30 जून से इन सभी स्‍मार्टफोन पर बंद हो जाएगा व्‍हाट्सऐप, इनमें कहीं आपका फोन भी तो नहीं

By: Shweta Mishra | Publish Date: Mon 06-Mar-2017 09:33:03   |  Modified Date: Mon 06-Mar-2017 09:37:38
A- A+
 30 जून से इन सभी स्‍मार्टफोन पर बंद हो जाएगा व्‍हाट्सऐप, इनमें कहीं आपका फोन भी तो नहीं
व्‍हाट्सऐप यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर है। आगामी 30 जून से हो सकता आप इसका इस्‍तेमाल अपने स्‍मार्टफोने पर न कर पाएं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इसे क्‍यों बंद किया जा रहा है। ऐसे में यहां आपको यह जानना जरूरी है कि व्‍हाट्सऐप की सर्विस कुछ लिमिटेड स्‍मार्टफोन में ही बंद होगी। अब आपका स्‍मार्टफोन इनमें शामिल या नहीं यह तो इस खबर को पढ़ने के बाद ही पता चलेगा...

सपोर्ट की क्षमता नहीं
खबर आ रही है कि व्‍हाट्सऐप कंपनी आगामी 30 जून से अपनी सर्विस कुछ लिमिटेड स्‍मार्टफोन पर यह सर्विस बंद हो जाएगी। जिनमें ब्लैकबेरी और नोकिया के ऑपरेटिंग सिस्टम और पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले 6 फोन शामिल हैं। ब्लैकबेरी 10, नोकिया सिंबियन एस60, नोकिया एस40, एंडरॉयड 2.1 और एंडरॉयड 2.2, विंडोज फोन 7, आईफोन 3जीएस और आईओएस वाले स्‍मार्टफोन पर यह सर्विस काम नहीं करेगी। कहा जा रहा है कि इन सभी र्स्‍माटफोन पर इस फीचर को सपोर्ट करने की क्षमता नहीं है। ऐसे में अब आपके पास इनमें से कोइ भी फोन है तो आप जून के बाद व्‍हाट्सऐप के इस फीचर का इस्‍तेमाल नहीं कर पाएंगे।  
बड़े काम की हैं WhatsApp से जुड़ी ये पांच बातें
अब नहीं बढ़ेगी डेट

कंपनी काफी पहले आधिकारिक रूप से से इस बात की पुष्‍टि कर दी थी। बतादें कि व्‍हाट्सऐप कंपनी काफी पहले इन प्‍लेटफार्म से इस फीचर को बंद करने वाली थी, लेकिन बाद में उसने इसे बढ़ा दिया। इसके बाद अब इसकी समय सीमा जून 2017 तक कर दी गई। जिससे अब कहा जा रहा है अब कंपनी इसकी समय सीमा में कोई इजाफा नहीं करेगी। गौरतलब है कि हाल ही में व्‍हाट्सऐप ने अपना एक नया फीचर लॉन्च किया है। जिससे अब यूजर्स अपने स्टेटस में टेक्स्ट की जगह अब फोटो, वीडियोज आदि को अपलोड कर रहे हैं।
अपने स्‍मार्टफोन से बिना टाइप के भेजें मैसेज, जानें एंड्रॉयड के तीन छिपे जबरदस्‍त फीचर्स

Technology News inextlive from Technology News Desk