31 दिसंबर से इन स्‍मार्टफोन पर नहीं चलेगा WhatsApp!

By: Chandra Mohan Mishra | Publish Date: Mon 25-Dec-2017 10:21:49   |  Modified Date: Mon 25-Dec-2017 10:23:17
A- A+
31 दिसंबर से इन स्‍मार्टफोन पर नहीं चलेगा WhatsApp!
जब से WhatsApp आम लोगों की जिंदगी का अहम हिस्‍सा बन गया है, तब से इससे जुड़ी कोई भी खबर करोंड़ो लोगों पर इफेक्‍ट डालती है। WhatsApp से जुड़ी यह खबर भी तमाम लोगों को परेशान कर सकती है। जी हां अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को बेस्‍ड व्हाट्सएप के हेडऑफिस से जानकारी मिली है कि 31 दिसंबर से दुनिया के कई स्‍मार्टफोन्‍स पर यह सर्विस चलना बंद हो जाएगी। ऐसे में आप क्‍या करें, जानिए यहां।

'व्हाट्सएप' की पेरेंट कंपनी फेसबुक के मुख्‍यालय सैन फ्रांसिस्को से खबर आई है कि 31 दिसंबर से दुनिया के कई मोबाइल प्‍लेटफॉर्म पर यानी कि कुछ मोबाइल फोन पर WhatsApp काम करना बंद कर देगा। express.co.uk में सोमवार को छपी एक खबर में कंपनी की ओर से इस बात की पक्‍की जानकारी दी गई है।

 

इस रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp मैसेजिंग एप 31 दिसंबर से BlackBerry OS', 'BlackBerry 10', 'Windows Phone 8.0 और इनके सभी पुराने प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करना बंद कर देगा। व्हाट्सएप ने कहा है, 'अब हम इन प्लेटफार्म के लिए सक्रिय रूप से चीजें डेवलप नहीं करेंगे। कुछ फीचर्स कभी भी काम करना बंद कर सकते हैं।

WhatsApp, WhatsApp block services, WhatsApp 31st December last date, BlackBerry OS, BlackBerry 10, Windows Phone 8, Windows Phone 7, iPhone 3GS, iOS 6 device, Nokia Symbian S60, android 4, iOS 7, Nokia S40, tech news in Hindi

 

आपके फोन को छूने की हिम्मत कोई नहीं करेगा बस कर लीजिए ये छोटा सा काम!

 

कंपनी का कहना है कि ये पुराने मोबाइल प्लेटफार्म उस तरह की क्षमताएं नहीं रखते हैं, जो हमें अपनी ऐप के फीचर्स में विस्तार के लिए जरूरी हैं। कंपनी ने ऐसे फोन यूज करने वाले सभी उपभोक्‍ताओं से अपील की है, अगर आप इनमें से कोई मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं तो नया OS वर्जन या एंड्रायड रनिंग ओएस 4.0+, आइफोन रनिंग IOS 7+ या विंडोज फोन 8.1+ अपग्रेड कर लीजिए।

दूसरे स्‍मार्टफोन की स्‍क्रीन एक्‍सेस करें अपने फोन पर, लगेंगे सिर्फ 10 सेकेंड

 

व्हाट्सएप की तरफ से यह भी कहा गया है कि उनकी ऐप दिसंबर 2018 के बाद नोकिया S40 पर भी काम नहीं करेगी। इसके अलावा, एक फरवरी 2020 के बाद व्हाट्सएप एंड्रायड OS 2.3.7 या इससे पुराने वर्जन पर भी सर्विस देना बंद कर देगी।

जितना कम वजन उतने ही दमदार फीचर! आ गया है दुनिया का सबसे छोटा फोन

Technology News inextlive from Technology News Desk

खबरें फटाफट