'व्हाट्सएप' की पेरेंट कंपनी फेसबुक के मुख्‍यालय सैन फ्रांसिस्को से खबर आई है कि 31 दिसंबर से दुनिया के कई मोबाइल प्‍लेटफॉर्म पर यानी कि कुछ मोबाइल फोन पर WhatsApp काम करना बंद कर देगा। express.co.uk में सोमवार को छपी एक खबर में कंपनी की ओर से इस बात की पक्‍की जानकारी दी गई है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp मैसेजिंग एप 31 दिसंबर से BlackBerry OS', 'BlackBerry 10', 'Windows Phone 8.0 और इनके सभी पुराने प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करना बंद कर देगा। व्हाट्सएप ने कहा है, 'अब हम इन प्लेटफार्म के लिए सक्रिय रूप से चीजें डेवलप नहीं करेंगे। कुछ फीचर्स कभी भी काम करना बंद कर सकते हैं।

31 दिसंबर से इन स्‍मार्टफोन पर नहीं चलेगा whatsapp!

आपके फोन को छूने की हिम्मत कोई नहीं करेगा बस कर लीजिए ये छोटा सा काम!

कंपनी का कहना है कि ये पुराने मोबाइल प्लेटफार्म उस तरह की क्षमताएं नहीं रखते हैं, जो हमें अपनी ऐप के फीचर्स में विस्तार के लिए जरूरी हैं। कंपनी ने ऐसे फोन यूज करने वाले सभी उपभोक्‍ताओं से अपील की है, अगर आप इनमें से कोई मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं तो नया OS वर्जन या एंड्रायड रनिंग ओएस 4.0+, आइफोन रनिंग IOS 7+ या विंडोज फोन 8.1+ अपग्रेड कर लीजिए।

दूसरे स्‍मार्टफोन की स्‍क्रीन एक्‍सेस करें अपने फोन पर, लगेंगे सिर्फ 10 सेकेंड

व्हाट्सएप की तरफ से यह भी कहा गया है कि उनकी ऐप दिसंबर 2018 के बाद नोकिया S40 पर भी काम नहीं करेगी। इसके अलावा, एक फरवरी 2020 के बाद व्हाट्सएप एंड्रायड OS 2.3.7 या इससे पुराने वर्जन पर भी सर्विस देना बंद कर देगी।

जितना कम वजन उतने ही दमदार फीचर! आ गया है दुनिया का सबसे छोटा फोन

Technology News inextlive from Technology News Desk