- स्कूली वाहन ओनर्स ने वाहन चलाने से किया मना

-वाहन ओनर्स ने स्कूली वाहन नहीं चलाने की दी चेतावनी

BAREILLY: स्कूली वाहनों का स्ट्राइक हर दिन एक नया मोड़ लेता जा रहा है। स्ट्राइक के क्क् वें दिन ट्यूजडे को स्कूली वाहन ओनर्स ने वाहन नहीं चलाने का फरमान जारी कर दिया। मंडे को वाहन ओनर्स, आरटीओ और स्कूल मैनेजमेंट के बीच मीटिंग हुई। मीटिंग में वाहन ओनर्स ने आरटीओ की नियम और शर्तो पर वाहन चलाने से इंकार कर दिया। इस निर्णय से स्कूल मैनेजमेंट और पेरेंट्स के सामने समस्या खड़ी हो गई है। मानक के साथ खिलवाड़ कर रहे वाहन ओनर्स ऑफिसर्स पर प्रेशर बनाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाने में लगे हैं।

मीटिंग का नतीजा रहा सिफर

ट्यूजडे को आयोजित मीटिंग का नतीजा सिफर रहा। वाहन ओनर्स किसी भी तरीके से वाहन चलाने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि आरटीओ स्कूली वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करना बंद करे। मीटिंग के बाद वाहन ओनर्स हाथ में बैनर लिए आरटीओ का जमकर विराेध किया।

आरटीओ मोहलत देने को तैयार नहीं

जबकि आरटीओ विभाग किसी भी सूरत में स्कूली वाहन ओनर्स को मौका देना नहीं चाहता है। ऑफिसर्स का कहना है कि मानक के अनुसार वाहन नहीं चलने पर वाहनों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। विभाग बच्चों की सुरक्षा को लेकर कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है। आरटीओ ने सख्त लहजे में कहा कि वर्ष ख्007 के पहले के वाहनों को स्कूली वाहन के तौर पर चलने की परमीशन नहीं दी जाएगी।

स्कूल मैनेजमेंट तैयार

ट्यूजडे शाम को स्कूल मैनेजमेंट ने आपस में भी एक मीटिंग की। मीटिंग में कई मुद्दों पर विचार विमर्श हुआ। इंडिपेंडेंस स्कूल सीबीएसई के प्रेसीडेंट रजीव ढींगरा ने बताया कि सीएनजी वाहन ही स्कूली वाहन के तौर पर चल सकते हैं। हम लोग वाहन ओनर को ये लिखकर देने के लिए तैयार है कि रिलेटेड वाहन किस स्कूल से जुड़े हैं। इस संबंध में हमने आरटीओ से बात कही है कि जो वाहन मानक में कमजोर हैं उन्हें कुछ दिन की मोहलत दी जाए, जिससे वे मानक को पुरा कर सके। आरटीओ ने इसपर अपनी सहमति जता दी है।